Optical Illusion Challenge: ऑप्टिकल इल्यूजन वाली इस तस्वीर में पत्तियों में एक टिड्डा छिपा हुआ है. केवल तेज नजर वाले ही छिपे हुए टिड्डे को 4 सेकंड में ढूंढ सकते हैं. इस ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज का प्रयास करके अपने ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करें. ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग घुमा देने वाली तस्वीरें हैं जो आपके सोच को चैलेंज करती है और आपके ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करती हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की सबसे अच्छी बात यह है कि यह हमारे दिमाग और आंखों को चकमा देती है. दिमाग पर ऑप्टिकल इल्यूजन का बेहद प्रभाव पड़ता है. वैज्ञानिकों ने यह भी पता लगाया कि जब हम ऑप्टिकल इल्यूजन पर फोकस करते हैं तो दिमाग के कौन से एरिया एक्टिव हो जाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपने अभी तक टिड्डे को देखा?


इसके अलावा, यह हल्का-फुल्का मजा है जो आपके ऑब्जर्वेशन स्किल के लिए भी अद्भुत काम करता है. क्या आप अपने ऑब्जर्वेशन स्किल का टेस्ट करना चाहेंगे? इस ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज का अभी प्रयास करें. तस्वीर एक पौधे का दृश्य दिखाती है जिसमें आप एक पौधे की पत्तियों को देख सकते हैं. लेकिन क्या आपको कुछ याद आया? पत्तियों पर छिपा एक टिड्डा है और आपको 4 सेकंड के भीतर टिड्डे को खोजने की जरूरत है. इस तरह की एक ऑप्टिकल इल्यूजन चैलेंज आपके ऑब्जर्वेशन स्किल और बुद्धि का परीक्षण करने का एक अच्छा तरीका है.


सिर्फ 4 सेकेंड में खोजने का चैलेंज


इस तस्वीर में, एक टिड्डा पत्तियों के बीच छिपा हुआ है और टिड्डे को खोजने के लिए आपके पास 4 सेकंड का समय है. जिन लोगों का दिमाग तेज चलता है वह अपने ऑब्जर्वेशन स्किल का इस्तेमाल करके समय सीमा के भीतर टिड्डे को ढूंढ सकते हैं. टिड्डे ने पत्तियों के साथ खुद को घुला-मिला लिया, जिससे पहली नज़र में इसे पहचानना मुश्किल हो गया है. क्या आपको इस तस्वीर में टिड्डा मिला? तस्वीर पर अपना ध्यान केंद्रित करें और देखें कि क्या आपको टिड्डे की तरह दिखने वाली कोई चीज दिखाई देती है. कुछ ही सेकंड बचे हैं. आप में से कितने लोगों को एक टिड्डा मिला है? तस्वीर के सेंटर में टिड्डा मौजूद है.



हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे