QR Code On Forehead: कभी आपने सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो देखे हैं, जिन्हें देखकर आप सोच में पड़ जाते हैं. इतना ही नहीं, सवाल भी करना चाहते हैं कि आखिर उस शख्स ने ऐसा क्यों किया? कुछ ऐसी ही एक घटना एक शख्स के साथ हुई, जब उसने अपने माथे पर क्यूआर कोड का टैटू बनवा लिया. इस आदमी का वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है. उस शख्स ने अपने माथे पर एक क्यूआर कोड का टैटू इसलिए बनवाया, ताकि जो कोई भी स्कैन करे तो उसे सीधा उसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर ले जाए. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है. सोशल मीडिया यूजर्स इस आदमी के इस साहसी कदम को लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्यूआर कोड माथे पर गुदवाया


वीडियो की शुरुआत में एक आदमी को लेटे हुए दिखाया गया है, जिसके माथे पर टैटू बनाया जा रहा है. वीडियो में पूरे टैटू बनने की प्रक्रिया को दिखाया गया है. जिसमें स्याही तैयार करने से लेकर सुई को चुभाने और पूरे क्यूआर कोड को शख्स के माथे पर बनाने तक सब कुछ दिखाया गया है. वीडियो के बीच-बीच में, आदमी को थोड़ा दर्द भी होता हुआ भी देखने को मिलता है, लेकिन टैटू बनने वाला कलाकार काम करता रहता है. हालांकि, पूरी प्रक्रिया खत्म होने तक आदमी शांत रहता है. वीडियो को करीब 2 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और इसे 10 हजार से अधिक लाइक्स और कई कमेंट्स भी मिले हैं.


 



 


वीडियो पर कई सारे लोगों ने दी प्रतिक्रिया


वीडियो पर कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा, "यह तो अच्छा आइडिया है. चिप लगाना या टैटू बनवाना, ठीक वैसे ही जैसे नाजियों ने लोगों की पहचान के लिए किया था." दूसरे ने कमेंट में लिखा, "यह तो नकली लग रहा है." वहीं तीसरे यूजर ने इसे 'बेकार' बताया. वीडियो पर एक शख्स ने लिखा, "मैं तो इंतजार कर रहा हूं कि इस अकाउंट को इंस्टाग्राम ही बैन कर दे." एक अन्य ने लिखा, "क्या होगा यदि वह अपना अकाउंट खो दे?"