मुंबई: महाराष्ट्र के ठाणे ( Thane) में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) की एक महिला जवान ने चलती ट्रेन में चढ़कर नीचे कूदने की कोशिश कर रही 6 साल की बच्ची की जान बचा ली. बाद में उस बच्ची को प्लेटफॉर्म पर नीचे रह गई उसकी मां से मिला दिया गया. महिला जवान की इस बहादुरी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ठाणे के मुंब्रा स्टेशन पर 14 दिसंबर को हुई घटना
पुलिस के मुताबिक 14 दिसंबर को ठाणे (Thane) के मुंब्रा स्टेशन पर रिजबान सफद खान अपनी 6 साल की बेटी के साथ प्लेटफॉर्म नंबर 2 में पहुंची. ट्रेन में भीड़ होने की वजह से उसकी बेटी तो अंदर चढ़ गई लेकिन वह नीचे ही रह गई. इसी बीच ट्रेन (Train) चल पड़ी तो अंदर घुसने की कोशिश में वह अपना संतुलन खोकर गिरने लगती है.  


VIDEO



RPF जवानों ने महिला को गिरने से बचाया
इसी दौरान वहां डयूटी कर रहे RPF के जवान शाहरुख शेख, राहुल सोनवणे और संतोष देवकर ने उस महिला को खींचकर ट्रेन (Train) और प्लेटफॉर्म के बीच गिरने से बचा लिया. शोरगुल सुनकर पास में डयूटी कर रही एक महिला जवान भी मौके पर पहुंची और कुछ ही क्षणों में हालात समझकर ट्रेन में सवार हो गई.  


ये भी पढ़ें- ट्रेन में पार्सल की आड़ में दिल्ली आई ड्रग्स की भारी खेप, RPF ने किया बरामद


महिला जवान ने बच्ची को ट्रेन से कूदने से रोका
इसके बाद वह महिला जवान ने ट्रेन के अंदर पहुंचकर बदहवास हो चुकी बच्ची को नीचे कूदने से रोक लिया. इसके बाद ड्राइवर को आपात मेसेज भेजकर ट्रेन (Train) को रुकवाया गया और बेटी को नीचे उतारकर मां से मिलवा दिया गया. RPF जवानों की यह बहादुरी और सतर्कता वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर सभी जवानों की बहुत तारीफ हो रही है. 


LIVE TV