Dogs Waiting For School Bus: आपने इंटरनेट पर कुत्तों के बहुत सारे वीडियो देखे होंगे, लोग उनकी प्यारी हरकतों और इंसानों के प्रति उनकी वफादारी को पसंद करते हैं. कई पालतू कुत्तों को उनके मालिकों द्वारा प्रशिक्षित किया जाता है और जब भी उन्हें आदेश मिलता है तो ट्रेन्ड कुत्ते उसका पालन करते हैं. कुत्ते इंसानों के साथ रहकर उन्हें समझने की कोशिश करते हैं, लेकिन क्या आपने कभी ऐसा देखा है कि इंसानी बच्चों की तरह कुत्ते भी स्कूल बस में जाने का इंतजार करते हैं. शायद नहीं, लेकिन इंटरनेट की दुनिया में आप घर बैठे ही मोबाइल या लैपटॉप पर वायरल वीडियो के जरिए ऐसा संभव होते हुए देख सकते हैं. कुत्ते स्कूल बैग टांग कर दरवाजे के बाहर बैठे हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्कूल बैग लेकर निकल पड़े प्यारे कुत्ते


कुत्ते का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें पालतू कुत्तों का एक समूह अपने घर के गैलरी में स्कूल बस का इंतजार कर रहा है. ट्विटर पर Buitengebieden नाम के एक यूजर ने इसे शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'कुत्ते स्कूल बस का इंतजार कर रहे हैं.' वीडियो का श्रेय victoriadw619 नाम के एक यूजर को दिया गया है. वीडियो की शुरुआत घर के गैलरी में कालीन पर बैठे अलग-अलग नस्ल के कुत्तों के झुंड से होती है. वे सभी तैयार दिखाई दे रहे हैं, उनके कंधों पर बैग और जरूरी कपड़े भी हैं. सभी कुत्तों के गले में पीले रंग का बंधना बांधा गया है. उन्हें अपने डॉग स्कूल बस की प्रतीक्षा करते हुए देखा जा सकता है.


देखें वीडियो-



 


कुत्तों का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल


वीडियो को 2.6 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और 83,000 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. 6,500 से अधिक यूजर्स ने पोस्ट को रीट्वीट किया है और कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया से कमेंट बॉक्स भर दिया. एक यूजर ने लिखा, 'उन कुत्तों के प्यारे बैग्स को तो देखो.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'आश्चर्यजनक है कि कैसे वे सभी पीले रंग का बंधना पहने हुए हैं. वीडियो के साथ कैप्शन नहीं भी लिखा होता तो भी मुझे पता चल जाता कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं.' एक तीसरे यूजर ने लिखा, 'कुत्ते हमेशा से इंसानों की बात सुनते हैं, बस उन्हें प्रशिक्षित किया जाना चाहिए.'



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर