नई दिल्ली : दुनियाभर में मशहूर एक वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर ने एक स्नो लेपर्ड यानि की हिम तेंदुए की तस्वीरों को क्लिक किया है, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. बर्फ और चट्टानों के बीच छुपे इस तेंदुवे को ढूंढ़ पाना हर किसी के बस की बात नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

देश के सबसे खूबसूरत राज्यों में शुमार हिमाचल प्रदेश के स्पीति वैली में ली गई है. फोटोग्राफर ने इस तस्वीर को अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. तस्वीर को शेयर करते हुए फोटोग्राफर ने कैप्शन में लिखा है, 'आर्ट ऑफ कैमॉफ्लाज'.



सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन तस्वीरों में अब तक कई लोग स्नो लेपर्ड को ढूंढने की कोशश कर चुके हैं, लेकिन ज्यादातर लोग इस ढूंढने में असफल रहे. इतना ही नहीं कुछ लोग इन तस्वीरों को शेयर करके स्नो लेपर्ड ढूढने की चुनौती दे रहे हैं. 


 



बता दें कि, स्नो लेपर्ड को लोग 'घोष्ट ऑफ द माउंटेन' के नाम से भी जानते हैं. यह 9,800 फीट से 17,000 फीट की उंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में पाया जाता है. लाहौल में किब्बर सैंक्चुरी से लेकर चंबा जिले के पांगी और स्पीति और आदिवासी किन्नौर जिले में लिप्पा असरंग तक के इलाकों में इनके रहने की बात मानी जा रही है.