Teacher Viral Video: एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला टीचर मात्राओं को पढ़ाने का एक अनोखा तरीका दिखा रही हैं. इस वीडियो ने लोगों का खूब ध्यान खींचा है और लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिली. इस वीडियो को @gulzar_sahab नाम के एक्स (पहले ट्विटर) अकाउंट पर शेयर किया गया है, जिसमें टीचर अपने छात्रों को मात्राओं को समझाने के लिए डांस का इस्तेमाल कर रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: बंटवारे में भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान से छीनी थी ये बेशकीमती चीज, क्या आपको है पता?


टीचर का एनर्जेटिक डांस मूव्स


वीडियो में, टीचर अपने हाथों को पैरों और सिर के पास ले जाकर एनर्जेटिक डांस मूव्स के साथ मात्राओं को बतलाने की कोशिश कर रही हैं. टीचर की इस नए तरीके से सिखाने के तरीके को लोग काफी पसंद कर रहे हैं और क्लास में बैठे बच्चे भी काफी हंसते और घुलते-मिलते समझ आए. महिला टीचर के साथ-साथ बच्चे भी मात्राओं को दोहराते हैं. ऐसा लगता है कि यह वीडियो एक सरकारी स्कूल का है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह कहां का है.


 



 


वीडियो पर लोगों ने की कुछ ऐसी तारीफ


पोस्ट वायरल होने के बाद से 4000 से अधिक लाइक्स और लगभग 1000 शेयर मिल चुके हैं. हालांकि, इसने व्यूअर्स से कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी प्राप्त की. कुछ ने टीचर के क्रिएटिव तरीके की प्रशंसा की, जबकि अन्य ने इसकी आलोचना की. पोस्ट पर किए गए कमेंट्स और डिस्क्लेमर का कॉम्बिनेशन है.


यूजर वेणु ने टीचिंग प्रॉसेस की क्रिएटिविटी को पसंद किया लेकिन मात्राओं के उच्चारण की सटीकता के बारे में चिंता व्यक्त की. एक यूजर कमल211969 ने 'ज़िंदगी गुलज़ार है' अकाउंट की खूब आलोचना की. उनका कहना था कि ये अकाउंट भी रील के लोगों के जाल में फंस गया है और इस बात पर ध्यान नहीं दिया कि टीचर अपने मोबाइल कैमरे से रील बना रही है. हालांकि, कई अन्य यूजर्स ने टीचर की बहुत तारीफ की.