Students Making Bhelpuri: स्कूल में टीम-बिल्डिंग एक्सरसाइज में भाग लेने वाले बच्चे टीम वर्क और कोलैबरेशन अच्छे से सीखते हैं. ऐसे ही एक टीम-बिल्डिंग अभ्यास में क्लास 2 के छात्र शेफ बन गए, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में मुंबई के एक स्कूल में कक्षा 2 के छात्रों को अपनी क्लास के अंदर चटपटी, तीखी और थोड़ी चटकारेदार भेलपुरी बनाने में एक-दूसरे का सहयोग करते देखा जा सकता है. वीडियो में, छात्र लाइन में लगते हैं और धीरे-धीरे भेलपुरी के लिए सामग्री को एक बड़े कटोरे में डालते हैं जो एक टेबल पर रखा जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्लास में बच्चों ने बनाए मुरमुरे


क्लास में लाइन में खड़े स्कूली बच्चे एक-एक करके भेलपुरी के सामानों को एक बड़े कटोरे में डालते हैं. कोई मुरमुरा मुरमुरा डालता तो कोई प्याज-टमाटर, जबकि अन्य बच्चों द्वारा धनिया और भुने हुए चना डाले जाते हैं. एक लड़का एक नींबू भी निचोड़ता है. शो का स्टार वह छोटा बच्चा होता है, जिसने वीडियो के आखिर में सॉल्ट बे (Salt Bay) की नकल करते हुए भेलपुरी में नमक-मसाला डालता है. RJF Nagriksatta पेज द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को 10.4 मिलियन बार देखा जा चुका है.


 


 

 

 

 



 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Zee News (@zeenews)


 


इंस्टाग्राम पर वीडियो जमकर हुआ वायरल


कैप्शन के मुताबिक, छात्र मुंबई के लालजी त्रिकमजी एमपीएस इंग्लिश मीडियम स्कूल के हैं. सभी इंस्टाग्राम यूजर्स ने छात्रों में टीम भावना और सहयोग की भावना को बढ़ावा देने के लिए स्कूल की पहल की सराहना की. एक इंस्टाग्राम यूजर ने पोस्ट किया, 'बहुत गर्व है.' दूसरे ने कमेंट बॉक्स में लिखा, 'क्यूट सॉल्ट बे'. एक तीसरे ने लिखा, 'अच्छा है बच्चों को किताबों से निकालो'.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर