ग्वालियर पहुंची टीम इंडिया, बांग्लादेश से होगा मुकाबला, हिंदू महासभा का विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2456361

ग्वालियर पहुंची टीम इंडिया, बांग्लादेश से होगा मुकाबला, हिंदू महासभा का विरोध

Gwalior News: ग्वालियर में 6 अक्टूबर को होने वाले भारत-बांग्लादेश टी-20 मुकाबले के लिए दोनों टीमों का ग्वालियर पहुंचना शुरू हो गया है. हालांकि हिंदू महासभा इस मैच का विरोध कर रही है. 

ग्वालियर पहुंची टीम इंडिया

Gwalior News: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 14 साल बाद क्रिकेट की वापसी हो रही है. शहर में बने नए नवेले स्वर्गीय माधवराव क्रिकेट स्टेडियम में 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मुकाबला खेला जाएगा. जिसके लिए टीम इंडिया और बांग्लादेश के खिलाड़ियों का ग्वालियर पहुंचना शुरू हो गया है. हालांकि हिंदू महासभा बांग्लादेश से मैच कराए जाने का विरोध कर रही है. हिन्दू महासभा ने बुधवार को भी शहर में काले झंडे लेकर विरोध जताया. वहीं दूसरी तरफ ग्वालियर में होने वाले मैच को लेकर शहर में पुलिस और प्रशासन ने सर्तकता बढ़ा दी है. दोनों टीमें आज प्रैक्टिस सेंशन में भी हिस्सा लेगी. 

ग्वालियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी 

ग्वालियर में फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है. मान सिंह स्टेडियम में यहां आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया था. इसी मैच में सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट का पहला दौहरा शतक लगाया था. जिसके बाद से अब 14 साल बाद पूर्व केंद्रीय स्वर्गीय माधवराव सिंधिया के नाम पर बनाए गए क्रिकेट स्टेडियम में पहला मुकाबला खेला जाएगा. भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ी ग्वालियर पहुंच रहे हैं. टीम इंडिया को होटल ऊषा किरण पैलेस में ठहराया जाएगा तो वहीं बांग्लादेशी खिलाड़ियों को सिटी सेंटर होटल रेडिसन में ठहराने का फैसला लिया गया है. हिंदू महासभा के विरोध को लेकर दोनों होटलों के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. 

बुधवार को दोपहर 3 बजे हिंदू महासभा के लोग हिंदू महासभा भवन, दौलतगंज लश्कर से काले झंडों के साथ शंकरपुर स्टेडियम पर विरोध -प्रदर्शन करेंगे तो वहीं सभा ने लोगों अपील किया है कि 6 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे तक लश्कर बंद रखा जाए. दरअसल, जब से पड़ौसी देश बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन हुआ है और शेख हसीना की सरकार गई है, तब हिंदुओं के खिलाफ अत्याचार की खबरें आई थी. जिसको लेकर हिंदू महासभा बांग्लादेश के साथ मैच का विरोध कर रही है. हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जयवीर भारद्वाज ने कहा कि प्रशासन हमको धमका रहा है, लेकिन हम हिंदुओं की हत्याओं का विरोध करेंगे और हम भारत-बांग्लादेश मैच का भी पुरजोर तरीके से विरोध करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः 10 सेकंड से बची 100 यात्रियों की जान, दोनों ट्रेनों के बीच में आ जाती बस

टैस्ट मैच का भी हुआ था विरोध 

आपको बताते चले कि, इससे पहले India और Bangladesh के बीच हुए टैस्ट मैच का भी देशभर में खूब विरोध हुआ था. विरोध करने वाले लोगों का कहना था की एकतरफ बांग्लादेश में हिन्दुओं की हत्या हो रही है दूसरी तरफ हम उनके साथ मैच खेल रहे है.  हालांकि दो मैचों की सीरीज के दोनों मैच पहला चेन्नई और दूसरा कानपुर में हुआ था. दोनों मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम कर ली थी. 

खिलाड़ियों की सुरक्षा में 2 हजार जवान तैनात

ग्वालियर प्रशासन ने विरोध के बाद खिलाड़ियों और दर्शकों की सुरक्षा को लेकर शहर में अभी से पुलिस की तैनाती बढ़ा दी है. दो हजार जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया जा रहा है.  ग्वालियर में मैच की सुरक्षा के लिए चार एसपी की मांग की गई थी, लेकिन ग्वालियर सहित दो एसपी ही मिले पाए हैं . इसके अलावा 1500 अतिरिक्त जवान बाहर से आएंगे और एक हजार का पुलिस बल ग्वालियर से लगाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः इंदौर से 3 बड़े शहरों के लिए शुरू होने जा रही फ्लाइट्स, विंटर से मिलेगी सुविधा

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news