बनवाया फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट, 9 दिन की ली छुट्टी, फिर महिला पर लगा इतने लाख का जुर्माना
Advertisement
trendingNow12456215

बनवाया फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट, 9 दिन की ली छुट्टी, फिर महिला पर लगा इतने लाख का जुर्माना

Shocking News: एक महिला पर 5,000 डॉलर (लगभग ₹3.2 लाख) का जुर्माना लगाया गया, जिसने काम से छुट्टी लेने के लिए एक मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाया था. सु जिन की उम्र 37 वर्ष थी, एक ब्रेक चाहती थी क्योंकि वह ठीक नहीं महसूस कर रही थी और

 

बनवाया फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट, 9 दिन की ली छुट्टी, फिर महिला पर लगा इतने लाख का जुर्माना

Fake Medical Certificate: सिंगापुर में एक महिला पर 5,000 डॉलर (लगभग ₹3.2 लाख) का जुर्माना लगाया गया, जिसने काम से छुट्टी लेने के लिए एक मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाया था. सु जिन की उम्र 37 वर्ष थी, एक ब्रेक चाहती थी क्योंकि वह ठीक नहीं महसूस कर रही थी और अपनी मां के हेल्थ के बारे में भी चिंतित थी. हालांकि, चैनल न्यूज एशिया ने बताया कि वह नहीं चाहती थी कि उसकी कंपनी उसके बारे में खराब छवि रखे. इस चुनौती को पार करने के लिए जो फर्जीवाड़ा किया. उसने एक पुराना मेडिकल सर्टिफिकेट लिया और कुछ बदलाव करने के लिए फोटोशॉप का इस्तेमाल किया जिसे ऐसा दिखाया जैसे वह बीमार थी.

सिंगापुर में काम कर रही चीनी नागरिक जिन ने सोचा कि वह फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट का यूज करके अपने अस्पताल में भर्ती होने का लीव एसेप्ट करा सकती हैं. वह इस साल 23 मार्च से 3 अप्रैल के बीच ईटीसी सिंगापुर एसईसी में अपनी नौकरी से अनुपस्थित थी.

यह भी पढ़ें: पापा की Ferrari को बेटे और उसके दोस्तों ने कर डाला सत्यानाश, टैम्पू से भी घटिया कर डाला

महिला ने बनवाया फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट

1 अप्रैल 2024 को जिन ने फोटोशॉप का उपयोग करके एक मेडिकल सर्टिफिकेट एडिट किया. चूंकि वह सेंट ल्यूक अस्पताल के पास रहती थी, उसने सर्टिफिकेट में सेंट ल्यूक अस्पताल नाम बदल दिया. उसने अस्पताल में भर्ती होने की तारीख को 23 मार्च से 3 अप्रैल के बीच भी बदल दिया. इसके बाद उसने सर्टिफिकेट को ही 31 मार्च की तारीख दी. मेडिकल सर्टिफिकेट पर क्यूआर कोड को धुंधला कर दिया, जिससे अंततः उसका झूठ पकड़ा गया.

जिन ने 4 अप्रैल को अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. इससे पहले उसने अपने कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट को फेक मेडिकल सर्टिफिकेट जमा किया था. ईटीसी सिंगापुर एसईसी के एचआर चीफ ने उसकी छुट्टी और बेनिफिट्स की जांच की. उन्हें फेक सर्टिफिकेट मिला और धुंधला क्यूआर कोड देखा. जब एचआर चीफ ने क्यूआर कोड को स्कैन करने का प्रयास किया, तो यह एक टूटे हुए वेबलिंक पर ले गया. एचआर ने जिन को ओरिजनल डॉक्यूमेंट जमा करने के लिए कहा. जिन एक सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं, उन्होंने एक नई वेबसाइट बनाई और एक नया क्यूआर कोड रेडी किया.

उसने फिर फेक मेडिकल सर्टिफिकेट पर क्यूआर कोड को एडिट करने के लिए फिर से फोटोशॉप का इस्तेमाल किया, जो उसका दूसरा फर्जीवाड़ा था. 8 अप्रैल को उसने अपनी कंपनी को दूसरा फर्जी प्रमाण पत्र जमा किया. उसी दिन एचआर ने जिन बुलाया और दोनों फर्जीवाड़े के लिए स्पष्टीकरण की मांग की. उसे 24 घंटे के नोटिस के साथ निकाल दिया गया था.

यह भी पढ़ें: Desi Jugaad: ई-रिक्शा को बना डाला स्कॉर्पियो, आनंद महिंद्रा बोले- मैं तो इसे अपने म्यूजियम में रखूंगा...

एचआर चीफ ने बाद में एक पुलिस शिकायत दर्ज की. चैनल न्यूज एशिया के अनुसार, जिन ने अपनी मां के डेथ सर्टिफिकेट को भी फर्जी बनाया था. कोर्ट के दस्तावेजों से पता चलता है कि उसे अस्पताल में भर्ती होने के 9 दिनों के दौरान $3,541.15 का भुगतान किया गया था. महिला ने तब कंपनी को मुआवजा दिया और उसे $5,000 (करीब 3 लाख रुपये) जुर्माना देने के लिए कहा.

Trending news