Viral News: जब भी किसी शख्स के साथ धोखाधड़ी होती है तो वह अंदर ही अंदर खुद को कोसता है और अपने आपको दुनिया का सबसे बड़ा मूर्ख समझता है. ऐसी ही एक घटना चीन में घटी जिसे देखकर लोगों का माथा घूम गया और लोग अपने आपको मूर्ख से तुलना करने लगे. यह घटना चीन के एक्वेरियम में हुई, जहां व्हेल मछली दिखाने का दावा किया गया था.  लोगों को उम्मीद थी कि वे एक विशाल और अद्भुत व्हेल मछली देखेंगे, लेकिन जब वे वहां पहुंचे तो उन्हें निराशा हाथ लगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

व्हेल के नाम पर दिखाई छोटी मछली



एक्वेरियम में व्हेल मछली के नाम पर एक छोटी मछली दिखाई गई, जो व्हेल से बिल्कुल भी मेल नहीं खाती थी. इस घटना ने लोगों को गुस्से और निराशा से भर दिया. कई लोगों ने इसे धोखाधड़ी और छलावा करार दिया. इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर भी काफी हंगामा हुआ. लोग अपनी नाराजगी और गुस्से को व्यक्त करने के लिए अलग-अलग प्लेटफार्म का सहारा ले रहे हैं. कई लोगों ने एक्वेरियम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है और इसे बंद करने की भी अपील की है.


इस तरह की घटनाएं न केवल लोगों के विश्वास को ठेस पहुंचाती है, बल्कि यह भी दिखाती हैं कि कुछ लोग अपने फायदे के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. यह घटना एक सबक है कि हमें हमेशा सतर्क रहना चाहिए और किसी भी चीज़ पर आंख मूंदकर विश्वास नहीं करना चाहिए.


इससे पहले ऐसी घटना हो चुकी है 



चीन में ये धोखा धड़ी की पहली घटना नहीं है इसके पहले भी यहा ऐसा घटना घट चुकी है. जहां एक चिड़ियाघर वालों ने विजिटर्स की संख्या बढ़ाने के लिए दो कुत्ते के पेट में पांडा बांध दिया गया था और लोगों से कहां गया कि चिड़ियाघर में पांड़ा रखा गया है जिसे देखने के लिए भारी संख्या में लोग एकजूट हो गये थे. इसके बाद जैसे ही कुत्ता भौकने लगा फिर सारा पोल खूल गया. 


ये भी पढ़ें: 'जय श्री राम' के नारे के साथ 'लिटिल विराट' ने जड़ा ऐसा छक्का, सोशल मीडिया पर छाया Video