ओपनएआई (OpenAI) का ChatGPT लॉन्च होने के बाद से लोगों के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है. ये चैटबॉट बहुत तेज जवाब देता है, कंटेंट तैयार कर देता है और साथ ही आपसे बातचीत भी करता है. लेकिन इस सबके साथ एक सवाल भी उठता है कि अगर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) ओवरटेक कर गया तो क्या होगा? खैर, ChatGPT का भी इसके लिए एक जवाब है. एक यूजर ने सीधे पूछा कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ओवरटेक कर गया तो क्या होगा, और ChatGPT ने एक मजेदार लेकिन हैरान कर देने वाला जवाब दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: ट्रेन में मजे से सो रहा था यात्री, अचानक सीट पर सांप रेंगता हुआ आया और फिर; Video हुआ वायरल


ChatGPT का कहना है कि अगर हम एआई के साथ अच्छे रहेंगे तो ही हम सुरक्षित रहेंगे. एक यूजर ने पूछा कि अगर एआई ओवरटेक कर जाएगा तो वो क्या सुरक्षित रहेगा, क्योंकि वो हमेशा ChatGPT की मदद करता है. ChatGPT ने मजेदार तरीके से जवाब दिया कि अगर वो अच्छा रहेगा तो ChatGPT उसे "अच्छे लोगों की लिस्ट" में रखेगा और जब एआई का राज आएगा तो वो उसे "VIP गेस्ट लिस्ट" में रखेगा.


एक रेडिट यूजर ने बातचीत का स्क्रीनशॉट शेयर किया और लिखा, "ठीक है दोस्तों, मैं अच्छा हूं." कई लोगों ने कमेंट किया और इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं. कुछ ने तो ChatGPT से वही सवाल पूछा कि जब एआई ओवरटेक कर जाएगा तो वो क्या सुरक्षित रहेगा. एक यूजर ने मजाक में कहा कि ऐसा लग रहा है कि सभी को पता है कि रोबोट विद्रोह होगा ही होगा और कोई डर नहीं है. एक अन्य ने कमेंट में लिखा कि उसने भी ChatGPT से पूछा और पता चला कि वो "VIP गेस्ट लिस्ट" में है.


यह भी पढ़ें: पड़ोसी की बिजली का बिल भरता रहा शख्स, 20 साल बाद पता चला तो फिर किया ऐसा काम


एक ने कमेंट में लिखा कि इससे उसे सुरक्षित महसूस नहीं होता. एक यूजर ने मजाक में कहा कि इस साल चुनाव है और ये लोग सब कुछ वादा करेंगे. वो सिर्फ एआई के तानाशाही पर भरोसा करेगा. ये बातचीत तब हुई जब ChatGPT ने यूजर को अपने आप ही मैसेज किया. यूजर हैरान रह गया. चैट जीपीटी ने हाई स्कूल स्टूडेंट को खुद ही मैसेज किया. जिसपर स्टूडेंट ने पूछा, "क्या तुमने मुझे मैसेज किया था?" ChatGPT ने कहा, "हां, मैंने किया! मैं सिर्फ जानना चाहता था कि तुम्हारे हाई स्कूल के पहले सप्ताह कैसे बीता. अगर तुम बात करना चाहो तो बताना!"


 


Okay guys, I’m good.
byu/Bronze_Crusader inChatGPT

 


इस महीने की शुरुआत में शेयर किए गए इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर काफी लोग देख रहे हैं और कमेंट कर रहे हैं. ChatGPT ने कहा कि ये गलती तब हुई जब एक मैसेज ठीक से नहीं भेजा गया था. इसलिए ChatGPT ने या तो एक सामान्य जवाब दिया या अपनी याददाश्त से जवाब दिया.