बीजिंग: दुनियाभर में नंबर 1 बनने के चक्कर में एक बार फिर से चीन (China Exposed) की किरकिरी हो गई है. टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympic) में पहला पायदान हासिल नहीं कर पाने का दर्द चीन (China) बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है. चीन ने अपने देश के लोगों को बताने की कोशिश की है कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic 2020) में वह पहले स्थान पर रहा.


चीन ने की ये चालाकी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाइन डॉट कॉम में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के सरकारी टीवी चैनल चाइना सेंट्रल टेलीविजन (CCTV) ने ओलंपिक मेडल की लिस्ट (Olympic Medal List) में गड़बड़ी (China Changed Olympic Tally) की. उसने ओलंपिक मेडल की लिस्ट में चीन को पहले नंबर पर दिखाया. सीसीटीवी के अनुसार, टोक्यो ओलंपिक 2020 में चीन ने 42 गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीते. लेकिन ये बात झूठ है.



ओलंपिक में दूसरे नंबर पर रहा चीन


सच तो ये है कि चीन ने टोक्यो ओलंपिक में 38 गोल्ड मेडल जीते और दूसरे पायदान पर रहा. जबकि अमेरिका, टोक्यो ओलंपिक 2020 की मेडल की लिस्ट में पहले नंबर पर रहा. अमेरिका ने 39 गोल्ड मेडल हासिल किए. वहीं इस लिस्ट में जापान तीसरे नंबर पर रहा. जापान के खिलाड़ियों ने 27 गोल्ड मेडल जीते.


ये भी पढ़ें- Auto पर लिखी एक बात ने इस ऑटो ड्राइवर को कर दिया वायरल, हो गया फेमस


सीसीटीवी ने क्यों किया ऐसा?


रिपोर्ट के मुताबिक, चाइना सेंट्रल टेलीविजन (CCTV) ने पड़ोसी देश ताइवान (Taiwan) और हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) के तीन गोल्ड मेडल भी चीन के खाते में जोड़ दिए. लेकिन फिर भी चीन के 38 गोल्ड मेडल, ताइवान के 2 गोल्ड मेडल और हॉन्ग कॉन्ग का एक गोल्ड मेडल मिलाकर 41 गोल्ड मेडल ही हुए. अब ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि चीन ने और किस देश का गोल्ड मेडल अपने खाते में जोड़ लिया.



हालांकि ट्विटर पर ट्रोल होने के बाद चाइना सेंट्रल टेलीविजन (CCTV) ने ओलंपिक मेडल की लिस्ट में सुधार किया और अमेरिका को पहले नंबर पर दिखाया.


LIVE TV