Pakistan Army Chief: पाकिस्तानी सेना के नए चीफ के नाम की घोषणा होने के बाद ऐसा लगता है कि पाक आर्मी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. चीफ ऑफ जनरल स्टाफ (सीजीएस) लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास ने जल्दी रिटायरमेंट की मांग करते हुए विदाई लेने का फैसला किया है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक उनके पारिवारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह जानकारी पाकिस्तान सरकार द्वारा जनरल असीम मुनीर को सेना के अगले प्रमुख के रूप में और जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी (सीजेसीएससी) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने के बाद सामने आई है.


परिवार के एक विश्वस्त सूत्र ने कहा, ‘अपनी व्यावसायिकता, दूरदर्शिता और नेतृत्व के लिए मशहूर, लेफ्टिनेंट जनरल अजहर अब्बास ने विदाई लेने का फैसला किया है, वह जल्दी रिटायरमेंट की मांग कर रहे हैं- अपने व्यक्तित्व के अनुरूप.‘


कह अहम पदों पर रहे अब्बास
जियो न्यूज ने बताया कि 27 नवंबर के बाद वह वरिष्ठता सूची में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे. उन्हें 1987 में पाकिस्तान सैन्य अकादमी (पीएमए) द्वारा 41 बलूच रेजिमेंट में नियुक्त किया गया था. अब्बास ने लंबे करियर एक संपूर्ण सज्जन और उच्च सत्यनिष्ठा वाले अधिकारी के रूप में ख्याति प्राप्त की है. अपने करियर के दौरान, लेफ्टिनेंट जनरल अब्बास ने पूर्व सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ के निजी सचिव के रूप में कार्य किया. उन्होंने 12 डिवीजन मुरी की कमान संभाली और सीजीएस बनने से पहले वह 10 कोर के कमांडर थे.


सूत्र ने कहा, ‘संस्था और यह देश उन्हें याद करेगा. उन्होंने अपने 40 साल के करियर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से वजीरिस्तान, बलूचिस्तान से लेकर उत्तरी क्षेत्रों तक सैनिकों की सेवा और कमान संभाली.’


(पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं)