Prophet Controversy in India: पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी के बाद से मुस्लिम देशों और भारत में भी खूब विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. अपने यहां अल्पसंख्यकों की रक्षा न कर पाने वाले पाकिस्तान ने भी इस मामले में विरोध जताया जिसका भारत ने करारा जवाब दिया, लेकिन पाकिस्तान अब भी अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है. अब उसने विरोध का गलत तरीका अपना लिया है. हाल ही में रिवॉल्यूशन पीके नाम के पाकिस्तान स्थित हैकिंग ग्रुप ने असम के पायनियर डिजिटल न्यूज चैनल TIME8 का यूट्यूब अकाउंट लाइव स्ट्रीम के दौरान हैक कर लिया. इसके बाद चैनल पर पाकिस्तान का झंडा और पवित्र पैगंबर का टिकर चला दिया.


9 जून को हुई यह घटना


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Time8 News असम का एक डिजिटल समाचार नेटवर्क है. इसके यूट्यूब पर करीब 7 मिलियन फॉलोअर्स हैं. इस चैनल के वीडियो पर महीने का एवरेज व्यू 600 मिलियन से अधिक है. 9 जून को एक लाइव न्यूज स्ट्रीम के दौरान TIME8 का प्रसारण अचानक बंद हो गया. इसके कुछ सेकेंड बाद ही एक ब्रेकिंग न्यूज चलने लगी. इसके तहत स्क्रीन पर पाकिस्तान का झंडा फ्लैश हो गया और बैकग्राउंड में एक भजन चलने लगा, जिसमें पैगंबर मुहम्मद (PBUH) की प्रशंसा की जा रही थी. हाल की घटना पर लाइव स्क्रीन के टिकर को भी 'रेस्पेक्ट होली पैगंबर (PBUH)' से बदल दिया गया.



चैनल मैनेजमेंट ने घटना की निंदा की


TIME8 डिजिटल न्यूज नेटवर्क के संस्थापक और प्रबंध संपादक उत्पल कांता ने कहा, 'इस घटना को पाकिस्तानी हैकर समूह रिवॉल्यूशन पीके ने अंजाम दिया है. यह साइबर आतंकवाद है और हम इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. हम इस मामले पर अपनी चिंता भी व्यक्त करते हैं क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से भी संबंधित है.'


चैनल ही नहीं, देश को भी बदनाम करने की कोशिश


उनका कहना है कि हैकर्स ने न केवल चैनल पर अपने धार्मिक विचारों को अवैध रूप से व्यक्त किया, बल्कि चैनल और भारत को बदनाम करने की भी कोशिश की. उसने ट्विटर और फेसबुक पर भी हैक के दौरान चलाए गए वीडियो को शेयर किया. इस घटना पर TIME8 डिजिटल न्यूज नेटवर्क के संपादक ऋतुष्मिन शर्मा ने कहा कि हम सभी के बीच शांति और सद्भाव का समर्थन करते हैं. हम ऐसी किसी भी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का समर्थन या प्रोत्साहन नहीं करते हैं. फिलहाल हमने मामले की सूचना गुवाहाटी पुलिस को दे दी है.