इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुवार को एक यात्री ट्रेन और एक मालगाड़ी की टक्कर में 14 लोगों की मौत हो गई और 79 अन्य घायल हो गए. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. यह दुर्घटना वल्हार स्टेशन पर तड़के चार बजे के आसपास घटी. डॉन समाचार की रिपोर्ट के अनुसार, रहीम यार खान उपायुक्त (डीसी) जमील अहमद जमील ने कहा कि क्वेटा की ओर जाने वाली अकबर एक्सप्रेस में सभी यात्रियों को ट्रेन से और पटरी से हटा दिया गया है और पटरी को खाली कराने का काम चल रहा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जमील ने आगे कहा कि ट्रेन में फंसे यात्रियों को निकालने के लिए भारी मशीनरी का इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्हें भोजन और पानी भी उपलब्ध कराया जा रहा है. रहीम यार खान डीपीओ उमर फारुक सलामत ने कहा कि शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार जब पटरी पर सिग्नल बदली, यात्री ट्रेन लूप लाइन पर चली गई, जहां एक मालगाड़ी खड़ी थी, और दोनों में भिड़ंत हो गई.


प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीड़ितों के परिवार से सहानुभूति जताई है. रेलमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 15 लाख पाकिस्तानी रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. बीते महीने एक ऐसी ही दुर्घटना में जिन्नाह एक्सप्रेस ने हैदराबाद के पास माल गाड़ी को टक्कर मार दी थी, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे.


(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)