बारिश का मजा हो जाएगा दोगुना! मॉनसून में किसी जन्नत से कम नहीं भारत की ये 5 खूबसूरत जगहें

Places to visit in monsoon 2024: बरसात का मौसम आते ही धरती हरी साड़ी पहन लेती है और चारों तरफ खुशहाली छा जाती है. कई लोगों को मानसून घूमने का खास शौक होता है. अगर आप भी इस मौसम का मजा लेना चाहते हैं, तो घूमने का प्लान बना ही लीजिए. आज हम आपको भारत में कई खूबसूरत जगहें बताएंगे, जहां मानसून के दौरान घूमने का मजा दोगुना हो जाता है. आइए, जानते हैं ऐसे ही 5 बेस्ट मानसून डेस्टिनेशन के बारे में.

शिवेंद्र सिंह Thu, 30 May 2024-4:28 pm,
1/5

लोनावला (महाराष्ट्र)

मुंबई और पुणे वालों के लिए मानसून में घूमने की शानदार जगह है लोनावला. सह्याद्री पर्वत सीरीज की हरी-भरी वादियां, झरने और सुहाना मौसम मानसून में और भी अट्रैक्टिव हो जाते हैं. यहां आप ट्रेकिंग, कैविंग और बोटिंग का मजा ले सकते हैं. साथ ही भोजन के शौकीनों के लिए यहां के चिक्की और कारमेल का स्वाद लेना न भूलें.

2/5

मुनस्यारी (उत्तराखंड)

उत्तराखंड की खूबसूरती मानसून में देखते ही बनती है. मुनस्यारी ऐसी ही एक जगह है, जो चारों तरफ से हिमालय की ऊंची चोटियों से घिरी हुई है. मानसून के दौरान यहां का वातावरण बेहद सुहावना हो जाता है. यहां आप ट्रैकिंग कर हिमालय की ऊंचाइयों को छू सकते हैं या फिर हल्के कोहरे में छिपी खूबसूरत घाटियों का नजारा ले सकते हैं.

3/5

चेल्लार्कोविल (केरल)

केरल को 'गॉड्स ओन कंट्री' के नाम से जाना जाता है. मानसून के दौरान यहां की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है. चेल्लार्कोविल, केरल के इडुक्की जिले में स्थित है. यहां चारों तरफ हरे-भरे चाय के बागान और झरने हैं, जो मानसून में देखने लायक होते हैं. आप यहां आराम से नेचुरल ब्यूटी का आनंद ले सकते हैं.

 

4/5

अरुणाचल प्रदेश

मानसून के दौरान घूमने के लिए नॉर्थ-ईस्ट भारत भी बेस्ट ऑप्शन है. अरुणाचल प्रदेश अपनी खूबसूरत हिल स्टेशनों और नेचुरल ब्यूटी के लिए जाना जाता है. यहां मानसून के दौरान चारों तरफ हरियाली ही हरियाली नजर आती है. साथ ही कई झरने भी अपने पूरे शबाब पर होते हैं.

5/5

कुर्ग (कर्नाटक)

कर्नाटक का 'कॉफी का देश' कहे जाने वाला कुर्ग अपनी नेचुरल ब्यूटी के लिए मशहूर है. मानसून के दौरान यहां की पहाड़ियां और कॉफी के बागान हरे रंग में रंग जाते हैं. आप यहां कॉफी एस्टेट्स घूम सकते हैं, एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा सकते हैं या फिर हसीन वादियों में घूमते हुए नेचर का आनंद ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Monsoon 2024 Update: आइए आपका इंतजार था... मॉनसून ने मारी एंट्री, चुभती गर्मी में आ गई सुकून भरी खबर

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link