Patna: बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पीएम मैटेरियल (PM Material) कहे जाने के मामले में सियासत अब और तेज हो गई है. जेडीयू (JDU) जहां जोर-शोर से इस मुद्दे को उठा रही है. वहीं, अब इस मामले में एनडीए (NDA) गठबंधन में भी फूट नजर आने लगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नीतीश कैबिनेट में मंत्री (Minister ) और भाजापा (BJP) के कद्दावर नेता रामप्रीत पासवान (Rampreet Paswan ) ने CM नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताए जाने पर बड़ा बयान दिया है.


ये भी पढ़ें- RJD काल में IAS लालू के लिए खैनी लगाते थे, तेजस्वी भी ऐसी अफसरशाही चाहते हैं: सुशील मोदी


'लोकतंत्र में सबको बोलने की आजादी'
वहीं, मंत्री पासवान ने बताया कि राजनीति और लोकतंत्र में लोगों को बोलने के आजादी है. प्रधानमंत्री (Prime minister ) कैसे बनते है. पीएम बनने का क्या तरीका है और कितनी जनमत चाहिए यह सभी लोगों को मालूम है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री (Chief Minister) अभी तक इस मामले में कुछ नहीं बोल रहे हैं. जो लोग इस मामले में बोल रहे हैं उन्हे बोलने दीजिए. मंत्री ने कहा कि किसी के कहने से कुछ नहीं होता है, प्रधानमंत्री बनने के लिए सांसदों (Member of parliament ) की संख्या की जरूरत होती है. कोई भी व्यक्ति अगर कहेगा कि हम प्रधानमंत्री बनेंगे तो उनको उतनी बहुमत और सांसदों की संख्या चाहिए.


'मंत्री ने जेडीयू नेता पर साधा निशाना' 
मंत्री पासवान ने कहा कि इस लोकतंत्र में प्रधानमंत्री बनने के लिए किसी योग्यता की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही पासवान ने जेडीयू के कद्दावर नेता और राज्य सभा सांसद (Rajya Sabha MP) केसी त्यागी (K C Tyagi ) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह यूपी के रहने वाले हैं, यूपी में ही वो अपना संगठन चलावें. इसके साथ ही मंत्री ने कहा कि जब मुख्यमंत्री बोल रहे हैं कि मैं पीएम मैटेरियल नहीं हूं तो इसी से समझ लेना चाहिए. नीतीश कुमार 15 साल से राज्य के मुख्यमंत्री हैं और बिहार को अच्छी तरह से चला रहे हैं. ऐसे में इस तरह का बयान अभी सही नहीं है.  



'