Maha Ashtami 2024: शारदीय नवरात्रि की महाअष्‍टमी बेहद खास होती है. इस साल यह और भी खास है क्‍योंकि इसी दिन अष्‍टमी के साथ नवमी तिथि भी पड़ रही है. ऐसे में एक ही दिन व्रत-पूजा करके डबल फायदा मिलेगी. 11 अक्‍टूबर 2024 को अष्‍टमी और नवमी तिथि एकसाथ मनाई जाएगी. साथ ही कई सालों के बाद शारदीय नवरात्रि पर कई ऐसे योग बन रहे हैं, जिन्‍हें ज्‍योतिष में बेहद शुभ माना गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: बुध-शुक्र गोचर बढ़ाएंगे इनकम के सोर्स, 7 दिन में मिथुन समेत 4 राशि वालों का आएगा गुडलक


महाअष्‍टमी पर 'महायोग'


 इस साल महाअष्‍टमी के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और बुधादित्य योग का संयोग बन रहा है. अष्‍टमी के दिन ये 3 योग बनने का संयोग दशकों बाद बन रहा है, जो 4 राशियों के लिए अपार फलदायी है. जानें अष्‍टमी पर मां दुर्गा किन 4 राशि वालों पर जमकर मेहरबान होने वाली हैं. 


यह भी पढ़ें: कम उम्र में ही अमीर बन जाते हैं इन तारीखों में जन्‍मे बच्‍चे, रहती है मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा


मेष राशि : मेष राशि वालों के लिए महाअष्टमी बहुत ही शुभ फल दे सकती है. इन जातकों को कोई शुभ समाचार मिलेगा. भाग्‍य का साथ मिलेगा. साथ ही कारोबारी जातक खूब धन लाभ पाएंगे. 


कर्क राशि : कर्क राशि के वो जातक जो लंबे समय से नौकरी बदलना चाहते हैं, उन्‍हें अब नौकरी मिल सकती है. साथ ही ऊंचा पद और पैसा भी मिलेगा. घर में शांति और आनंद का माहौल रहेगा. 


यह भी पढ़ें: 35 की उम्र के बाद रातों-रात दौलत-शोहरत पाते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, हर सपना हो जाता है पूरा


कन्या राशि : कन्‍या राशि के जातक मां दुर्गा की कृपा से उत्‍तरोत्‍तर प्रगति करेंगे. व्‍यापारी वर्ग के जातक यात्रा करेंगे और उससे लाभ भी कमाएंगे. निवेश से लाभ होगा. अच्‍छा रिटर्न मिलेगा. 


मीन राशि : मीन राशि के जातकों को यह समाज धन-दौलत, प्रतिष्‍ठा सब कुछ दिलाएगा. व्‍यापार के लिहाज से समय खूब मुनाफा दिलाने वाला है. नई नौकरी मिल सकती है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)