Advertisement
trendingPhotos2451550
photoDetails1hindi

35 की उम्र के बाद रातों-रात दौलत-शोहरत पाते हैं इन तारीखों में जन्‍मे लोग, हर सपना हो जाता है पूरा

Mulank 8 people: अंक ज्‍योतिष में मूलांक के जरिए किसी भी व्‍यक्ति की पर्सनालिटी के अहम पहलू जाने जा सकते हैं. मूलांक व्‍यक्ति की जन्‍मतारीख का जोड़ होता है. आज हम उन बर्थडेट वाले लोगों के बारे में जानते हैं जो 35 की उम्र के बाद सफलता पाते हैं. 

1/7

Number 8 People Personality: ये मूलांक 8 वाले लोग होते हैं, जिन्‍हें सफलता 35 से 40 साल की उम्र के बाद मिलती है. यानी कि जिन लोगों का जन्‍म किसी भी महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 8 होगा. 

शनि देव हैं मूलांक 8 के स्‍वामी

2/7
शनि देव हैं मूलांक 8 के स्‍वामी

मूलांक 8 के स्‍वामी शनि देव हैं. इससे मूलांक 8 के जातकों पर शनि देव का प्रभाव होता है. जिससे वे मेहनती, ईमानदार, न्‍यायप्रिय और अपने जुनून के पक्‍के होते हैं. उन्‍हें शुरुआती जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है लेकिन उम्र के एक पड़ाव के बाद शनि उन पर कृपा करते हैं. 

शनि देते हैं अपार दौलत-शोहरत

3/7
शनि देते हैं अपार दौलत-शोहरत

मूलांक 8 के जातकों पर जब शनि मेहरबान होते हैं तो उनकी किस्‍मत बदल देते हैं. सालों की मेहनत-संघर्ष के बाद उन्‍हें अचानक बड़ी सफलता मिलती है, शोहरत मिलती है. वे ऊंचा पद, सम्‍मान और खूब धन पाते हैं. 

गरीब घर में पैदा होकर भी बनते हैं धनवान

4/7
गरीब घर में पैदा होकर भी बनते हैं धनवान

इन जातकों की एक खासियत यह भी है कि ये यदि बेहद गरीब परिवार में भी पैदा हों तो अपनी मेहनत से ना केवल अपनी बल्कि पूरे परिवार की किस्‍मत बदल देते हैं. वे अपनी मेहनत से हर हाल में सफलता पाते हैं. 

कम बोलते हैं, फिर कामयाबी मचाती है शोर

5/7
कम बोलते हैं, फिर कामयाबी मचाती है शोर

मूलांक 8 के जातक स्‍वभाव से बेहद गंभीर, नरम दिल वाले और कम बोलने वाले होते हैं. ये लोग शांति से अपना काम करते रहते हैं और फिर एक दिन उनकी कामयाबी जमकर शोर मचाती है. 

आसानी से नहीं बनाते दोस्‍त

6/7
आसानी से नहीं बनाते दोस्‍त

मूलांक 8 वाले लोग ना तो आसानी से किसी पर भरोसा करते हैं और ना किसी को दोस्‍त बनाते हैं. लेकिन जब वे किसी को दोस्‍त बना लेते हैं तो हर हाल में उसका साथ देते हैं.  

राजनीति में पाते हैं ऊंचा मुकाम

7/7
राजनीति में पाते हैं ऊंचा मुकाम

मूलांक 8 के जातक राजनीति, कारोबार, रियल एस्टेट, कंस्ट्रक्शन जैसे क्षेत्रों में खूब नाम कमाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मूलांक भी 8 ही है. उनका जन्‍म 17 सितंबर को हुआ था.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़