Chanakya Niti to become Rich : आरामदायक जीवन जीने के लिए धन बहुत जरूरी है. इसलिए लोग ढेर सारा पैसा कमाने की कोशिश करते हैं. वे सफल और अमीर बनना चाहते हैं. लेकिन कई बार आपने देखा होगा कि लोग तेजी से अमीर बन जाते हैं पर कुछ समय बाद फिर से गरीब हो जाते हैं. जिस रफ्तार से पैसा आता है, उसी रफ्तार से वापस भी चला जाता है. मां लक्ष्‍मी के इस तरह रूठने के पीछे वजह होती है. समय रहते चाणक्‍य नीति में बताई गई ये बातें जान लें ताकि आप नुकसान से बच सकें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: केवल अपनी मर्जी चलाते हैं ये बर्थडेट वाले लोग, केतु देते हैं 'असामान्‍य पर्सनालिटी'


धन बढ़ने पर ना करें ये गलतियां  


धन की बर्बादी: यदि धन बढ़े तो कभी भी धन की बर्बादी ना करें. धन हमेशा सोच-समझकर सही जगह पर ही खर्च करें. व्‍यक्ति कितना भी अमीर क्‍यों ना हो, बेवजह धन की बर्बादी उसे एक ना एक दिन गरीब बना ही देती है. 


यह भी पढ़ें: रोटी बनाने से पहले गर्म तवे पर कर लें ये टोटका, तिजोरी में पैसा रखने की नहीं बचेगी जगह


अहंकार: यदि पैसा आ जाए तो अहंकार ना करें. ना ही अपने पुराने दिनों को भूलें. वरना फिर से पुराने दौर में लौटने में देर नहीं लगेगी. अमीर बनने के बाद उन लोगों का सम्‍मान करें, उनका अहसान मानें जिन्‍होंने आपकी मुश्किल समय में मदद की थी. 


यह भी पढ़ें: अब आया है इन 4 राशि वालों का टाइम! 7 दिन में करियर में लगाएंगे ऐसी छलांग, खुद को नहीं होगा यकीन


कड़वा बोलना: पैसा आने का मतलब यह नहीं है कि आपको किसी भी व्‍यक्ति का अपमान करने का अधिकार मिल गया है. चाहे आपका यह काम करने वाला कर्मचारी हो या श्रमिक-मजदूर सभी से सम्‍मान से बात करें. क्‍योंकि मां लक्ष्‍मी उन लोगों से बहुत जल्‍दी नाराज हो जाती हैं जो दूसरों से कड़वा बोलते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)