Today Horoscope in Hindi: आज शुक्रवार, 26 अप्रैल के दिन सर्वार्थसिद्धि योग है, नए व्यापार की शुरुआत और नौकरी ज्वाइनिंग  जैसे कार्य इस योग में करना अच्छा माना जाता है. माता लक्ष्मी की कृपा से वृष और तुला राशि के व्यापारी वर्ग अच्छा मुनाफा कमाने में आगे रहेंगे. चंद्रमा आज भी वृश्चिक राशि में ही रहने वाले है, जिसके फलस्वरूप इस राशि के युवा वर्ग कुछ मानसिक उलझनों से  परेशान होने के कारण भीड़ भाड़ की जगह एकांत में रहना पसंद करेंगे. जानते हैं मेष से मीन राशियों तक का विस्तृत राशिफल. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष - मेष राशि के लोगों को प्रतिभा और कार्य पर भरोसा रखना है, कार्यों को आत्मविश्वास के साथ करना है. यदि कारोबार को लेकर परेशान थे, तो आज से आर्थिक स्थिति में काफी हद तक सुधार होता दिखाई दे रहा है. युवा  वर्ग को व्यक्तिगत जीवन से जुड़े निर्णय लेने में ज्यादा देर नहीं करनी है, बहुत अधिक सोच विचार करने पर आप अवसरों से चूक सकते हैं. क्रोध पर काबू रखें और परिवार में किसी से भी बेवजह की बहस में न उलझें. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना है, बहुत अधिक तेल मसाले वाले भोजन से दूरी बनाकर रखनी है.



वृष - इस राशि के लोग कार्यस्थल के नियमों का पालन करें, इसका उल्लंघन करने पर आर्थिक दंड के भी भागीदार हो सकते है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए मशीनरी रिपेयरिंग या बेचने वालों को लाभ होगा. युवा वर्ग को चिंताएं अधिक होगी, जिसके चलते वह काम कम कर पाएंगे. आज के दिन दांपत्य जीवन से प्यार गायब नजर आ रहा है, क्योंकि छोटी छोटी बातों को लेकर आप दोनों के बीच कहा सुनी हो सकती है. आंखों से संबंधित कोई समस्या सामने आ सकती है, आई इंफेक्शन भी हो सकता है.



मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को काम का तनाव परेशान कर सकता है, धैर्य का परिचय दें और शांत मन से काम की शुरुआत करें. आय से ज्यादा खर्च देखने को मिलेंगे, एक के बाद एक खर्चे को लेकर व्यापारी परेशान नजर आ सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग एकाग्रता के लिए ध्यान लगाए और इष्ट की आराधना करें, उसके बाद दिन की शुरुआत करें. बुजुर्गों के आशीर्वाद और मार्गदर्शन से घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने के बजाय परहेज और डॉक्टर द्वारा बताए निर्देशों का सख्ती से पालन करें.



कर्क - इस राशि के लोग अपनी ताकत और पावर का प्रयोग दूसरों की सहायता के लिए करें, न कि उन पर हुक्म चलाने के लिए. व्यापारिक कार्यों को करने में संतान का सहयोग मिलेगा, कार्यभार ज्यादा होने पर मदद लेने में संकोच न करें. युवा  वर्ग के कड़वे शब्द प्रेम को कम करके आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं. उन लोगों को उधारी पर धन देने से बचना है, जो एक बार पहले भी आपके विश्वास को तोड़ चुके है. यदि स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को नजर अंदाज कर रहे थे, तो अब इस से बचना है और तत्काल डॉक्टर से परामर्श लेना है.



सिंह - ग्रहों की स्थिति सिंह राशि के लोगों के साथ है, आज आपको क्षमताओं को दिखाने के अवसर मिलेंगे. लोभ के जाल में फंसकर व्यापारी वर्ग मिलावटी सामान बेचने का विचार बना सकते हैं, ऐसे विचारों से दूर रहें. उलझने से दूर रहने के लिए किसी जरूरतमंद की मदद करें और धार्मिक कार्यों को ज्यादा समय दें. दांपत्य जीवन में अहंकार का टकराव होने से आप दोनों के बीच दूरियां बढ़ सकती है. मौसमी फल और सब्जियों का सेवन ज्यादा करें जिससे इम्यून सिस्टम मजबूत रहे और आप बीमारी से लड़ सकें.



कन्या - जरूरी कार्य को पूरा करने के लिए इस राशि के लोगों को काम से ब्रेक अर्थात छुट्टी लेनी पड़ सकती है. कारोबार के प्रचार प्रसार के लिए विज्ञापन का सहारा लेने में देर न करें, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को प्राथमिकता दें. प्रेमी या प्रेमिका को जीवनसाथी बनाने का विचार बनाते हुए उनसे इस विषय में बात करेंगे. बेफिजूल के खर्चों को अवॉइड करते हुए, बचत कर पाने में सक्षम होंगे. जिन लोगों को पहले से स्किन प्रॉब्लम है उनकी समस्या पुनः एक बार बढ़ सकती है , इस ओर पहले से अलर्ट रहें.



तुला -  काम की खराबी की वजह से तुला राशि के लोग परेशान रह सकते हैं और इस बारे में सोचकर कीमती वक्त भी बर्बाद कर सकते हैं. आय में वृद्धि होगी, जो व्यापार के रुके हुए कार्यों को गति देगी. दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, कुछ पुराने मित्रों से भी मुलाकात होने की संभावना है. दांपत्य जीवन की समस्याओं को बाहरी व्यक्ति के साथ साझा करने से बचे, इसे अपने विवेक से हल करें. सेहत अच्छी रहेगी, यात्रा करने के मौके मिलेंगे.



वृश्चिक - इस राशि के लोगों की दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन दिन के मध्य तक काम का तनाव बढ़ने के साथ सहकर्मी संग नोक झोक की आशंका भी बढ़ेगी. अज्ञात स्रोत से धन प्राप्ति की संभावना है, धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य जैसे कार्यों के लिए अलग कर दें. भीड़ भाड़ वाली जगहों से बचते हुए युवा वर्ग एकांत में रहना ज्यादा पसंद करेंगे. बच्चों के साथ समय व्यतीत करेंगे, एक्टिविटी, खेल में शामिल होकर उनके मनोरंजन और साहस को दोगुना करेंगे. दिनचर्या में यदि व्यायाम अभी तक शामिल नहीं है, तो इसे शामिल करें ग्रहों की चाल को देखते हुए आपका फिट रहना बेहद जरूरी है.



धनु - धनु राशि के लोगों को बॉस की ओर से पसंदीदा कार्य सौंपे जा सकते हैं, जिनके आप काफी समय से प्रतीक्षा कर रहे थे. व्यापारी वर्ग के लिए दिन शानदार रहने वाला है, अपेक्षित लाभ के आंकड़े को पार करने में सफल होंगे. पार्टनर की बातें और व्यवहार से कुछ दुखी हो सकते हैं, मन में उनसे दूर जाने के भाव आ सकते हैं. अतिथि आगमन की संभावना है, जिस कारण और प्लान को पोस्टपोन करना पड़ सकता है. बीपी पेशेंट को सेहत का ध्यान रखना है, समय पर दवा लेनी है और कुछ समय प्रकृति के साथ भी व्यतीत करना है.



मकर - इस राशि के जो लोग डिजाइनिंग या ग्राफिक्स के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके लिए दिन बेहद शुभ है. लोहा व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है, कोई बड़ी डील हाथ लगने की प्रबल संभावना दिख रही है. बाहरी तत्वों में खुशियां ढूंढने के बजाय इसे अपने अंदर तलाशे, ऐसा करने पर आप हमेशा प्रसन्न रहेंगे. जीवनसाथी का घर परिवार में इन्वॉल्वमेंट कम देखने को मिलेगा, वह घर परिवार से ज्यादा दोस्ती यारी को अहमियत देते हुए नजर आएंगे. तेजी से बढ़ रहे वजन को नियंत्रित करें, क्योंकि इससे न केवल शरीर बेडौल बल्कि कई बीमारियों के भी पनपने की आशंका है.



कुंभ - कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोग टारगेट आसानी से पूरे कर सकेंगे, इससे आप में आत्मविश्वास बढ़ेगा तो वहीं तरक्की के रास्ते भी खुलेंगे. जो लोग पैतृक व्यापार से जुड़े हैं, वह अपना अलग और नया काम शुरू करने का विचार बना सकते हैं. युवा वर्ग काम के बाद का समय अपनी कला और प्रतिभा को निखारने में खर्च करें, यानी कि जिन कार्यों में रुचि है उन्हें समय दें. नव विवाहित जोड़ों को साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, आप किसी तीर्थ स्थल या मंदिर दर्शन के लिए भी जा सकते हैं. सेहत संबंधी मामलों में पैरों का ध्यान रखना है, क्योंकि पैर में किसी भारी सामान से चोट लगने की आशंका है.



मीन - इस राशि के जिन लोगों की नई नौकरी है वह कार्यस्थल पर अच्छी प्रवृत्ति के लोगों के संपर्क में रहें. व्यापारी वर्ग काम को लेकर स्वयं भी एक्टिव रहे, क्योंकि सिर्फ कर्मचारियों पर ही निर्भर रहने से कारोबार नहीं चलेगा. दिल की बात कहने के लिए आज का दिन उत्तम है, इस मामले में और देर करना ठीक नहीं होगा. घर पर सभी लोगों के साथ मेलजोल बनाकर रखें, क्योंकि ज़रूरत के वक़्त अपने  ही काम आएंगे और उन्हीं लोगों का सहयोग मिलेगा. हृदय रोगी स्वस्थ रहें मस्त रहें और बेफिजूल की बातों से दूर रहे, क्योंकि तनाव सेहत में नरमी का कारण बन सकता है.