Scissors Vastu Tips: आप भी करते हैं कैंची से जुड़ी ये गलतियां? अभी तुरंत जान लें घर में रखने के सही नियम
Advertisement
trendingNow12268440

Scissors Vastu Tips: आप भी करते हैं कैंची से जुड़ी ये गलतियां? अभी तुरंत जान लें घर में रखने के सही नियम

Kainchi Vastu: हर घर में कैंची को अधिकतर होती ही है. क्या आप जानते हैं ये कैंची भी बड़ी मुश्किलों का कारण बन सकती है अगर वास्तु के नियमों का पालन न किया जाए तो. आइए जानते हैं घर में कैंची रखने के सही वास्तु नियम.

Scissors Vastu Tips: आप भी करते हैं कैंची से जुड़ी ये गलतियां? अभी तुरंत जान लें घर में रखने के सही नियम

Kainchi Rakhne ke Niyam: वास्तु शास्त्र में घर में रखने वाली हर चीज के बारे में बताया गया है. अगर वास्तु के इन नियमों का पालन न किया जाए तो घर में वास्तु दोष लगता है. वास्तु दोष से घर में रह रहे सदस्यों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. हर घर में कैंची को अधिकतर होती ही है. क्या आप जानते हैं ये कैंची भी बड़ी मुश्किलों का कारण बन सकती है अगर वास्तु के नियमों का पालन न किया जाए तो. आइए जानते हैं घर में कैंची रखने के सही वास्तु नियम.

छिपाकर रखनी चाहिए कैंची
वास्तु शास्त्र के अनुसार कैंची को छिपाकर रखना चाहिए या फिर जहां पर ज्यादा किसी की नजर न जाए. कैंची एक धारदार वस्तु है, इसे खुले में रखने से नेगेटिविटी बढ़ती है. खुले में रखी कैंची घर के क्लेश, लड़ाई-झगड़े, वाद-विवाद का बड़ा कारण बन सकती है. इस कारण कहा जाता है कि कैंची को छिपाकर ही रखना चाहिए.

किसी को गिफ्ट में न दें
वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी को भी कैंची गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए. कहा जाता है कि इससे रिश्ते खराब होते हैं और लड़ाई-झगड़े बढ़ जाते हैं.

ऐसी कैंची न रखें
वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में ऐसी कैंची नहीं रखनी चाहिए जिसमें धार कम हो. अगर कैंची की धार कम हो गई है तो उसे तुरंत सही करा लेना चाहिए, वरना वास्तु दोष लग सकता है.

खाली कैंची न चलाएं
आपने अक्सर बड़े बुजुर्गों से सुना होगा की खाली कैंची नहीं चलानी चाहिए. दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार बेवजह और खाली कैंची नहीं चलानी चाहिए, इससे गृह क्लेश बढ़ते हैं और परिवार के सदस्यों में लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं.

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: मुश्किल समय से बाहर निकलने में मदद करेंगी चाणक्य की ये 4 बातें, जीवन होगा आसान

 

कहां न रखें कैंची?
वास्तु के अनुसार घर में कैंची को बेडरूम और पूजाघर में नहीं रखना चाहिए. इससे नेगेटिविटी आती है. साथ ही अगर आप घर के मंदिर में कैंची रखते हैं तो इससे पूजा का पूर्ण फल प्राप्त नहीं होता है.

इस दिन न खरीदें कैंची
शनिवार के दिन भूलकर भी किसी को कैंची नहीं खरीदनी चाहिए. शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन कैंची खरीदने से शनि दोष लगता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news