Guru Vakri 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर गोचर करता है और इसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. बता दें कि अगले माह 9 अक्टूबर को गुरु ग्रह वृष राशि में उल्टी चाल चलने वाले हैं. साथ ही, वे अगले साल 5 फरवरी को इसी अवस्था में संचरण करेंगे. बता दें कि गुरु को ज्ञान, समृद्धि, ऐश्वर्य का कारक ग्रह माना गया है. ऐसे में गुरु के वक्री होने पर कुछ राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है. इस दौरान उन्हें नई नौकरी, पद-प्रतिष्ठा आदि की प्राप्ति हो सकती है. जानें इन लकी राशियों के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष में काले तिल के ये उपाय पूर्वजों को करेंगे प्रसन्न, जल्द होगा आर्थिक लाभ
 


वृश्चिक राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन राशि वालों के लिए गुरु का वक्री होना लाभकारी सिद्ध होगा. बता दें कि गुरु सप्तम भाव पर वक्री होने जा रही हैं. ऐसे में शादीशुदा लोगों का जीवन शानदार रहेगा. जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है. इस समय आपको नए और बेहतरीन प्रॉजेक्ट मिलेंगे. जीवन में इस समय सकारात्मकता बढ़ेगी. बता दें कि गुरु आपकी राशि के धन और पंचम भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपको संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है. 


Shukra Gochar 2024: 7 दिन बाद इन लोगों की आर्थिक हालत बुरी तरह हो सकती है खराब, बढ़ेगी वाली है भयंकर परेशानियां


धनु राशि 


बता दें कि धनु राशि वालों के लिए ये समय बेहद अनुकूल रहने वाला है. गुरु आपकी राशि के छठे भाव में वक्री होने जा रहे हैं. ऐसे में आपको कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत मिल सकती है. आपके जीवन में इस अवधि में कोई खुशखबरी आ सकती है. कारोबार में अच्छा मुनाफा होगा और लोगों के साथ मेलजोल बढ़ने से भविष्य में लाभ होगा. जीवन में तरक्की मिलेगी. बता दें कि गुरु ग्रह आपकी गोचर कुंडली में लग्न और चतुर्थ भाव के स्वामी हैं. ऐसे में आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. वाहन और प्रॉपर्टी आदि का सुख प्राप्त होगा. 


वृष राशि 


बता दें कि गुरु की वक्री चाल इस राशि के जातकों के लिए बहुत लाभकारी होने वाली है. बता दें कि गुरु ग्रह आपकी गोचर कुंडली के लग्न भाव पर उल्टी चाल चलने जा रहे हैं. ऐसे में नौकरी और कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी. अचानक से रुका हुआ पैसा मिलने से कई योजनाएं पूर्ण होंगी. शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा. अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. व्यापारी वर्ग को आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे और कारोबार में खूब मुनाफा होगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)