Shukra Gochar 2024: 7 दिन बाद इन लोगों की आर्थिक हालत बुरी तरह हो सकती है खराब, बढ़ेगी वाली हैं भयंकर परेशानियां
Advertisement
trendingNow12425847

Shukra Gochar 2024: 7 दिन बाद इन लोगों की आर्थिक हालत बुरी तरह हो सकती है खराब, बढ़ेगी वाली हैं भयंकर परेशानियां

Venus Transit 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. 18 सितंबर को धन के दाता शुक्र तुला राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जानें इस दौरान किन राशियों को बेहद सतर्क रहना होगा. 

 

shukra gochar 2024

Venus Transit In Libra: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अपना अलग महत्व बताया गया है. बता दें कि शुक्र ग्रह को सभी ग्रहों में बेहद खास माना गया है. शास्त्रों में शुक्र को सौंदर्य, भौतिक सुख-सुविधा, धन-वैभव, प्रेम आदि का कारक ग्रह माना गया है. 

कहते हैं कि अगर किसी जातक की कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर होती है, तो व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. वहीं, व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि में कमी आती है. व्यक्ति का आकर्षण धीरे-धीरे घटता जाता है. व्यक्ति को सेहत से जुड़ी समस्याएं सताने लगती हैं और व्यक्ति भौतिक सुख-सुविधाओं से वंचित रहता है.  

वैदिक ज्योतिष अनुसार 18 सितंबर को दैत्यों के गुरु शुक्र राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. बता दें कि शुक्र तुला राशि में प्रवेश करेंगे. इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा. बता दें कि कुछ राशि वालों के जीवन में ये राशि परिवर्तन शुभ नहीं रहेगा. उनके जीवन में समस्याएं बढ़ सकती हैं. जानें किन-किन लोगों को इस अवधि में सतर्क रहने की जरूरत है.  

Mahalaxmi Vrat 2024: आज से शुरू हुए महालक्ष्मी व्रत, 24 सितंबर तक कर लें इनमें से कोई एक उपाय, खिंचा आएगा पैसा
 

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि वालों के जीवन में समस्याओं का पहाड़ टूटने वाला है. शुक्र गोचर इनके लिए कुछ खास नहीं रहेगा. आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. सेहत पर भी बुर तरह प्रभाव देखने को मिलेगा. दुश्मनों से सतर्क रहने की खास जरूरत है. कार्यक्षेत्र में झगड़ा और विवाद आदि हो सकता है, जो आपकी सफलता में रोड़ा बनेगा. इस दौरान इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी मामला कोर्ट या पुलिस तक न पहुंचे.  

वृश्चिक राशि 

बता दें कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर शुभ नहं रहेगा.  व्यक्ति को कार्यक्षेत्र में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस समय जातकों को सब्र रखने की जरूरत है. सेहत को लेकर भी समस्या हो सकती है. ऐसे में सावधान रहें. कार्यक्षेत्र में अपने काम पर खास फोकस रखें. विवादों और षड़यंत्रों से बचें. दोस्तों और रिश्तेदारों की तरफ से कोई बुरी खबर मिल सकती है.  

Money Vastu Tips: घर में इन खाली चीजों को रखना बनाता है कंगाल, पैसों से भरी तिजोरी में हो जाती है खाली
 

वृषभ राशि 

बता दें कि वृषभ राशि के जातकों के जीवन में शुक्र गोचर मिश्रित प्रभाव लेकर आएगा. इस दौरान कुछ क्षेत्र में लाभ होगा तो कुछ में नुकसान उठाना पड़ सकता है. सफलता प्राप्त करने के लिए ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है. इस समय आय के नए स्रोत खुल सकते हैं. खर्चों में वृद्धि होगी, पैसों की बचत करें. वहीं वैवाहिक जीवन में उथल-पुथल हो सकती है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Trending news