Lucky Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 9 ग्रह होते हैं, जिनका सीधा प्रभाव 12 राशियों के स्वभाव के रूप में देखने को मिलता है. इनमें से कुछ राशियों पर ग्रहों के प्रभाव से कुबेर देवता का आशीर्वाद बना रहता है, जिसकी वजह से उनकी जिदंगी में कभी भी धन धान्य के साथ एश्वर्य की कोई कमी नहीं होती है. आइए विस्तार में जानते हैं कि कौन कौन सी राशियों पर कुबेर देवता मेहरबान रहते हैं!


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Shiv Ji Puja: शिवलिंग में भगवान शिव ही नहीं इन देवताओं का भी होता है वास, जानें पूजा का सही तरीका
 


वृषभ राशि


वृषभ राशि के स्वामी ग्रह शुक्र देव हैं. इन्हें आकर्षक, धन और वैभव का देवता मानते हैं. इस राशि के लोगों को किसी भी कार्य में थोड़ी सी ही मेहनत में सफलता प्राप्त हो जाती है. इन लोगों को सोसायटी में मान सम्मान और पद प्रतिष्ठा हासिल होती है. जीवन में किसी भी परेशानी का यह आसानी से सामना कर लेते हैं. यह जिस चीज में हाथ लगाते हैं उसमें इन्हें सफलता अवश्य हासिल होती है.


Varuthini Ekadashi पर बन रहा इंद्र योग मचाएगा धूम, इन 3 राशि वालों को हर मोड़ पर मिलेगा भाग्य का साथ
 


कर्क राशि


इस राशि के स्वामी चंद्र देव हैं. इनका स्वभाव में लोगों से मिलना और शांत रहना अच्छा लगता है. यह अपनी मेहनत से हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर लेते हैं. कुबेर देवता के आशीर्वाद से ये लोग किसी भी शिखर तक पहुंच जाते हैं. इन्हें धन कमाना बखूबी आता है. मां लक्ष्मी के साथ इन्हें कुबेर देवता की आराधना करती रहनी चाहिए ताकि इनकी कृपा बरसती रहे.


धनु राशि


इस राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति हैं. ये लोग काफी ज्ञानी और बुद्धिमान होते हैं. इन्हें धर्म और अध्यात्म के काम में काफी इंटरेस्ट होता है. धार्मिक प्रवृत्ति के होने के वजह से इन पर कुबेर देवता की कृपा बनी रहती है. जिसकी वजह से यह खूब धन कमाते हैं. इन्हें पढ़ाई के क्षेत्र में सफलता हासिल होती है. कई बार तो इनके भाग्य की वजह से इनके बहुत सारे काम बन जाते हैं. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)