Libra Zodiac Dhan Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति के जन्म का समय और स्थान से उसकी राशि निर्धारित की जाती है. ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का वर्णन मिलता है. व्यक्ति की राशि जानकर उसके स्वभाव के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. आज हम तुला राशि के बारे में बताने जा रहे हैं. तुला राशि का स्वामी ग्रह शुक्र माना जाता है. 12 राशियों में ये 7वें नंबर पर आती है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुला राशि वाले बहुत मेहनती माने जाते हैं. ये जो भी काम करे हैं पूरी मेहनत और ईमानदारी से करते हैं. हालांकि ये कई बार जल्दी के चक्कर में काम बिगाड़ भी लेते हैं. इसलिए कई बार काम को लेकर इन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. हालांकि राशिनुसार कुछ उपाय करके कई समस्याओँ से छुटकारा पाया जा सकता है. इन उपायों को करके व्यक्ति की पैसों की समस्या भी दूर हो सकती है. तो आइए जानते है तुला राशिवालों को क्या उपाय करने चाहिए.


Ganesh Mantra: आज गणेश पूजन के दौरान कर लें ये इस मंत्र का जाप, होगा ऐसा चमत्कार जिंदगीभर खाली नहीं होगी तिजोरी
 


बिजनेस में घाटा होने से कैसे बचें


यदि किसी व्यक्ति की तुला राशि है और उसे बिजनेस में लगातार घाटा हो रहा है तो ऐसे व्यक्ति को रोजाना हनुमान चालीसा पाठ करना चाहिए. इसके अलावा किन्नरों को हरा वस्त्र दान करना चाहिए. इन उपायों से बिजनेस में हो रहा घाटा मुनाफे में बदल जाएगा. 


रिलेशनशिप में परेशानी


यदि किसी व्यक्ति की तुला राशि है और उसके दांपत्य जीवन में समस्या आ रही है तो मंगलवार के दिन लाल कपड़े में नारियल बांधकर जल में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से दांपत्य जीवन में खुसहाली आएगी.


Vaishakh Month: आज से शुरू हुआ वैशाख का महीना, इस माह में 1 दान से मिलेगा सभी तीर्थों का पुण्य
 


सुख-सम़ृद्धि के लिए


घर में सुख-समृद्धि का वास हो इसके ले तुला राशिवालों को रोजोना लक्ष्मी माता के सामने घी का दीपक जलाना चाहिए. इससे उनके घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. 


करियर में सफलता के लिए


तुला राशि वालो को करियर में सफलता पाने के लिए रोजाना चींटियों को आटा खिलाना चाहिए. इससे वे दिन प्रतिदिन तरक्की करते हैं.
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)