Money Vastu Tips: ज्योतिष शास्त्र की तरह वास्तु शास्त्र का भी विशेष महत्व बताया गया है. वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में रखी गईं चीजों का अगर सही से रख-रखाव किया जाए, तो घर को वास्तु दोष से बचाया जा सकता है. इससे मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और घर में वास करती हैं. वास्तु जानकारों के अनुसार घर में तीन चीजें ऐसी हैं, जिन्हें घर में कभी खाली नहीं रखना चाहिए. कहते हैं कि अगर आप घर में इन चीजों को खाली रखते हैं तो इससे घर में दरिद्रता का वास होगा और अच्छा खासा अमीर व्यक्ति भी कंगाल हो जाएगा. जानें इन चीजों के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Ganpati Stotra: गणपति के इस स्तोत्र का पाठ करने से पहले जान लें सही विधि, तभी संतान प्राप्ति की इच्छा होगी पूरी
 


इन चीजों को घर में रखने से छा जाती है कंगाली


पानी के बर्तन 


वास्तु शास्त्र के अनुसार,  घर में कभी भी पानी के बर्तन खाली नहीं रखने चाहिए. शास्त्रों में पानी को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. यदि आप पानी का बर्तन खाली रखते हैं तो मां लक्ष्मी आपसे नाराज होती हैं. 


अनाज


वास्तु शास्त्र के अनुसार, रसोई घर में कभी भी अनाज के बर्तनों को खाली नहीं रखना चाहिए, इससे घर में दरिद्रता का वास होने लगता है. खासतौर से, चावल और आटा के बर्तन बिल्कुल खाली न होने दें, ये अशुभता के संकेत होते हैं.  


Pitru Paksha 2024: पितृ पक्ष में दिख जाएं ये चीजें तो समझें आस-पास हैं पितर, श्राद्ध में करें ये काम जल्द मिलेगी मुक्ति
 


खाली पर्स या तिजोरी


- वास्तु शास्त्र के अनुसार,  तिजोरी या पर्स कभी भी खाली नहीं रखना चाहिए, इससे कंगाली आती है और पैसों का अभाव हमेशा बना रहता है, अगर आपकी एकदम पर्स या तिजोरी खाली करने की आदत है तो इसे तुरंत सुधार लें. इसके अलावा छल-कपाट से कमाया गया पैसा भी घर में आर्थिक संकट लाता है.  


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)