Vastu Tips For Wealth In Hindi: जल्द ही नए साल का आगमन होने वाला है. नया साल खुशहाली लेकर आए ये तो हर किसी की चाहत होती है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु शास्त्र के मुताबिक कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिनको अगर आप नए साल में खरीदकर घर लाते हैं तो बेहद शुभ माना जाता है. घर में इन चीजों को रखने से सुख-समृद्धि और खुशहाली का वास होता है. अगर आप भी नए साल में अपने जीवन को खुशहाली से भरना चाहते हैं तो वास्तु अनुसार इन चीजों को घर जरूर लाएं. चलिए जानते हैं कौन सी हैं वो चीजें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शंख
हिंदू धर्म में शंख को बहुत ही पूजनीय और पवित्र माना गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में शंख होता है तो इससे सुख और समृद्धि बनी रहती है. वहीं घर में शंख रखने से आर्थिक संपन्नता भी बनी रहती है. इसलिए आपको नए साल में शंख खरीदकर घर जरूर लाना चाहिए. 


तुलसी
हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को भी बेहद शुभ माना गया है. तुलसी के पौधे में धन की देवी मां लक्ष्मी का वास होता है इसलिए अगर आपके घर में तुलसी का पौधा होता है तो धन-धान्य की कभी कमी नहीं रहती है. ऐसे में आप नए साल में घर में एक तुलसी का पौधा जरूर लगाएं. 


मोर पंख
भगवान श्रीकृष्ण को मोर पंख बेहद प्रिय है. मोर पंख को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है. ऐसी मान्यता है कि जिस घर में मोर पंख होता है वहां माता लक्ष्मी हमेशा वास करती हैं और धन की कभी कमी नहीं रहती है. इसलिए आप नए साल के अवसर पर मोर पंख अवश्य खरीदें. 


चांदी का कछुआ
वास्तु शास्त्र के मुताबिक चांदी का कछुआ घर में रखना बेहद शुभ होता है. ऐसे में अगर आप नए साल में चांदी के कछुए को खरीदकर घर लाते हैं तो इससे सुख और समृद्धि में बढ़ोत्तरी होती है. इसलिए आपको नए साल के अवसर पर चांदी का कछुआ जरूर खरीदना चाहिए. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)