Number 6 People: ज्‍योतिष शास्‍त्र में राशि के अनुसार भविष्‍यफल बताया जाता है, वैसे ही अंक शास्‍त्र में मूलांक के आधार पर भविष्‍य बताया जाता है. मूलांक से मतलब है जन्‍मतारीख का जोड़. जैसे किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को जन्‍मे लोगों का मूलांक 6 होगा. इस तरह अंक ज्‍योतिष में मूलांक 1 से मूलांक 9 तक कुल 9 मूलांक होते हैं. 

 


 

आकर्षक और अमीर होते हैं मूलांक 6 वाले लोग 

 

मूलांक 6 के स्‍वामी शुक्र ग्रह हैं. शुक्र ग्रह लग्‍जरी, ऐश्‍वर्य, आकर्षण, भौतिक सुख के कारक हैं. शुक्र ग्रह के प्रभाव से मूलांक 6 के जातक बहुत खूबसूरत, आकर्षक और मालदार होते हैं. इन लोगों की ओर लोग आसानी से खिंचे चले आते हैं. साथ ही मां लक्ष्‍मी भी इन पर खूब मेहरबान होती हैं, जिससे ये बड़े ऐशोआराम से जिंदगी गुजारते हैं. देर से सही लेकिन इन्‍हें खूब पैसा और यश मिलता है. नाम कमाते हैं. 

 


ओवरथिंकर होते हैं ये लोग 

 

कई खासियतों के साथ मूलांक 6 के जातकों में एक कमी भी होती है. ये लोग बहुत ज्‍यादा सोचते हैं और छोटी सी बात पर भी सोच-सोच कर दिमाग का दही कर लेते हैं. कुल मिलाकर यूं कहें कि मूलांक 6 के जातक बेहद ओवरथिंकर होते हैं. 

 


 

...फिर भी नहीं ले पाते डिसीजन 

 

ओवरथिंकर होने के साथ-साथ एक समस्‍या यह भी है कि ये लोग इतना सोचने के बाद भी किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पाते हैं या कई बार सही निर्णय नहीं ले पाते हैं. इससे नुकसान उठाते हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)