'Lawrence Bishnoi ko bulau kya': बुर्का में आई महिला ने सलमान खान के पिता को दी धमकी

Salim khan gets fresh threat: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान को गुरुवार को सुबह की सैर के दौरान एक नई धमकी मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Sep 19, 2024, 01:13 PM IST
  • मुंबई पुलिस सतर्क, जांच शुरू
  • बुर्का पहने एक एक महिला ने दी धमकी
'Lawrence Bishnoi ko bulau kya': बुर्का में आई महिला ने सलमान खान के पिता को दी धमकी

Bollywood actor Salman Khan: बुर्का पहनी एक महिला ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेकर अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान को धमकाया है. यह घटना कुछ महीने पहले सलमान खान के बांद्रा स्थित घर पर बिश्नोई के इशारे पर एक गिरोह द्वारा की गई गोलीबारी के बाद हुई है.

मुंबई के कार्टर रोड पर गुरुवार को बाइक सवार एक पुरुष और एक महिला ने सलीम खान को धमकाया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सलीम खान गुरुवार सुबह सलमान खान के साथ बांद्रा स्थित अपने घर के पास सुबह की सैर पर निकले थे, तभी स्कूटर पर सवार एक व्यक्ति और बुर्का पहनी महिला उनके पास आए और जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम लेकर धमकी दी.

महिला सलीम खान के पास पहुंची और बोली, 'लॉरेंस बिश्नोई को बुलाऊं क्या?' पुलिस ने कहा कि यह घटना एक शरारत लगती है. वहीं, बांद्रा पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उनकी तलाश कर रही है.

यह घटना उस समय हुई जब सलीम खान बुधवार को सुबह की सैर से लौटने के बाद एक स्थान पर बैठे थे.

बता दें कि रैपर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल खूंखार गैंगस्टर बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे रखी है. ऐसे में स्टार की सुरक्षा कड़ी कर रखी है. दूसरी तरफ उनके घर वालों को भी अब धमकी मिलने लगी है.

सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग
14 अप्रैल की सुबह सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने पांच राउंड फायरिंग की. पुलिस ने दावा किया है कि हमले के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ है. पुलिस ने अब तक इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

मुंबई पुलिस ने बिश्नोई सहित कम से कम नौ आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लगाया है.

जून में भी हुआ बड़ा खुलासा
इस साल जून की शुरुआत में पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह द्वारा पनवेल में अपने फार्महाउस के पास सलमान खान पर हमले की योजना को विफल कर दिया था. खुफिया जानकारी के आधार पर, महाराष्ट्र पुलिस ने एक कार को रोका और मामले के सिलसिले में बिश्नोई गिरोह के चार शूटरों को बरामद कर गिरफ्तार कर लिया.

शूटरों की पहचान धनंजय तपसिंह उर्फ ​​अजय कश्यप; गौरव भाटिया उर्फ ​​नाहवी, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना, और रिजवान खान उर्फ ​​जावेद खान के रूप में हुई.

क्यों दी गई लॉरेंस बिश्नोई की धमकी?
1999 में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान 1998 के काले हिरण हत्या मामले में शामिल होने के बाद सलमान खान लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह का निशाना बन गए. खान पर राजस्थान के जोधपुर में एक काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगाया गया था.

बिश्नोई समुदाय काले हिरणों को अपने आध्यात्मिक नेता भगवान जम्बेश्वर का अवतार मानता है, जिसके कारण अभिनेता के लिए तनाव और कानूनी परेशानियां बढ़ गईं.

अखिल भारतीय बिश्नोई समाज के अध्यक्ष देवेन्द्र बुड़िया ने सुझाव दिया कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को 1998 के काला हिरण हत्या मामले में अपनी संलिप्तता के लिए समाज से माफी मांगनी चाहिए.

बुड़िया ने कहा कि यदि खान मंदिर में आएं और खेद प्रकट करें तथा वन्यजीवों और पर्यावरण की रक्षा करने का संकल्प लें तो समुदाय उन्हें माफ करने पर विचार कर सकता है. ऐसे में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई भी काफी बार सलमान को धमकी दे चुका है और माफी मांगने के लिए कहा है. बता दें कि सलमान खान को मुंबई पुलिस द्वारा 'वाई' प्लस सुरक्षा प्रदान की गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़