Today'S Horoscope 7 July 2024: रविवार 7 जुलाई का दिन बेहद खास रहने वाला है क्योंकि चंद्रमा अपने घर यानी कर्क राशि में शुक्र और बुध के साथ रहेंगे. तो वहीं आज हर्षण योग के साथ रवि पुष्य नक्षत्र है, जो सभी शुभ कार्यों को करने की अनुमति देता है, इस दिन निवेश करना, वाहन और सोना चांदी जैसी बहुमूल्य धातुओं को खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. इसके साथ ही पुरी की मशहूर जगन्‍नाथ रथ यात्रा भी आज ही निकाली जा रही है. जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मेष - इस राशि के लोगों की महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके करियर को एक नया मोड़ दे सकती है. व्यापारी वर्ग दूसरों की बातों को भी ध्यानपूर्वक सुने, क्योंकि उनके माध्यम से आपको भी ज़रूरी बातों की जानकारी मिल सकती है. खेलकूद से जुड़े युवा वर्ग को फिटनेस पर फोकस करना है, नियमित रूप से जॉगिंग जरूर करें. वीकेंड पर घर वालों से मिलने का प्लान बना सकते हैं, दिन अपनों के साथ व्यतीत करने का मौका मिलेगा. आज आप बेहद खुश रहने वाले हैं, जिसका असर सेहत पर भी दिखाई देगा.


 


वृष-  वृष राशि के लोगों को आज के दिन सीनियर से काफी कुछ सीखने को मिलेगा. व्यापारी वर्ग वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए निरंतर प्रयास करेंगे, कोई अच्छी डील हाथ लग सकती है. दोस्तों के लिए आपका व्यवहार कुछ बदला हुआ नजर आ सकता है. जीवनसाथी की समस्या समझें और उनके साथ अच्छा व्यवहार करें, जिससे वह इस समस्या से बाहर आ सकें. सेहत सही रखने के लिए जंक फूड के सेवन से परहेज करने के प्रयास करें.


 


मिथुन - इस राशि के लोगों पर आलस्य हावी रहेगा, काम करते वक्त झपकी मारना, काम में मन न लगना जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. भावनात्मक उलझन में होने के कारण व्यापारी वर्ग सही फैसला लेने में असमर्थ हो सकते है. लक्ष्य पर अडिग रहने का समय है, मेहनत के दम पर युवा वर्ग लक्ष्य के निकट होंगे. घरेलू कार्यों में जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा, उनके सहयोग से काम आसान होंगे. स्किन इंफेक्शन या टाइट कपड़े पहनने से रैशेज हो सकते हैं.


 


कर्क-  कर्क राशि के एडमिनिस्ट्रेटिव डिपार्टमेंट से जुड़े लोगों को, किसी विशेष काम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. व्यापारी वर्ग यदि धन का प्रबंधन कर रहे थे, तो आपकी मेहनत रंग लाएगी.  युवा वर्ग अपने रिश्ते को एक नया मौका देने का विचार बनाएंगे और फिर से एक नई शुरुआत करेंगे. घर के उदासी भरे माहौल को अपने व्यक्तित्व से खुशनुमा बनाने का प्रयास करेंगे. सेहत को ध्यान में रखते हुए पौष्टिक आहार का सेवन करें, जिससे पाचन शक्ति मजबूत होने के साथ-साथ रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ेगी.


 


सिंह - इस राशि के लोगों की ईमानदारी और कड़ी मेहनत उन्हें सफलता और पुरस्कार दिलाने में मदद करेगी. व्यापारी वर्ग को तर्कशक्ति का प्रयोग करने के बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचना है. पार्टनर के प्यार और स्नेह को समझ सकेंगे, जिसके बाद आपका प्रेम और स्नेह भी उनके प्रति और बढ़ जाएगा. संतान को स्वावलंबी बनाने का समय है, इसके लिए उन्हें अपने काम और निर्णय स्वयं लेने की आजादी आपको देनी होगी. सुबह जल्दी उठकर योग करने से सेहत अच्छी रहेगी और आप फिट रहेंगे.


 


कन्या- ऑफिस पॉलिटिक्स कन्या राशि के लोगों के काम को प्रभावित कर सकती है, इसलिए इससे दूर रहने का प्रयास करें. हुनर के दम पर लाभ कमाने का समय है, इसलिए व्यापारी वाणी मीठी और व्यवहार कुशल ही रखें. युवा वर्ग पसंदीदा कार्य और मेडिटेशन करके, दिमाग को शांत रखकर दिन बिताएं तो राहत महसूस होगी. जीवनसाथी के रूप में ऐसे व्यक्ति का चुनाव करें, जो आपको वैसे ही स्वीकार करें जैसे कि आप हैं. यदि जिम और एक्सरसाइज का समय नहीं है, तो पसंदीदा आउटडोर गेम का अभ्यास बढ़ाएं और फिट रहें.


 


तुला- इस राशि के लोगों की ईमानदारी से प्रसन्न होकर बॉस फाइनेंस से जुड़े कार्य सौंप सकते हैं. नए अवसरों की तलाश व्यापारी वर्ग को बड़ा मुनाफा दिलाने में मदद करेगी. यदि पार्टनर का कोई खास दिन है, तो आगे बढ़कर उन्हें बधाई दे क्योंकि आपके लिए यह लव लाइफ को सुधारने का यह एक अच्छा मौका हो सकता है. महिलाएं घर की जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाएंगी, जिसकी प्रशंसा जीवनसाथी भी करते हुए नजर आएंगे. सेहत में बेमतलब की बातों को सोचकर परेशान हो सकते हैं.


 


वृश्चिक - परिवर्तन तरक्की का मार्ग सुनिश्चित करेंगे, इसलिए वृश्चिक राशि वाले लोगों को नए परिवर्तन के लिए तैयार रहना चाहिए. व्यापारी वर्ग म्युचुअल फंड या स्टॉक मार्केट में निवेश करेंगे, जिससे उन्हें आने वाले समय में अच्छा लाभ होगा. युवा वर्ग को छोटे भाई बहनों के काम से भाग दौड़ करनी पड़ सकती है. यदि परिवार सहित किसी धार्मिक यात्रा का प्लान था, तो वह कैंसिल होता दिखाई दे रहा है. सीने में दर्द की वजह गैस्ट्रिक समस्या भी हो सकती है, इसलिए खाने के बाद वॉक जरूर करें.


 


धनु - इस राशि के लोग प्रोफेशनल लाइफ में ज्यादा स्ट्रेस न ले, खुद पर भरोसा रखेंगे तो चुनौतियों को भी आपके आगे घुटने टेकने पड़ेंगे. पेमेंट के मामले में व्यापारी वर्ग को इंतजार करना पड़ सकता है, कई बार रिमाइंड कराने के बाद ही रकम मिल सकेगी. युवा वर्ग को जिन कार्यों को लेकर दूसरों से उम्मीद थी, वह उम्मीद टूटती हुई नजर आ रही है. पड़ोसियों के साथ संबंध अच्छे रखें, क्योंकि बहुत जल्द आपको उनकी जरूरत पड़ सकती है. यूरिन इन्फेक्शन की समस्या हो सकती है, अच्छा होगा की आप शुरुआती दौर में ही सेहत का ध्यान रखना शुरू कर दे.


 


मकर - आज के दिन मकर राशि के लोग सीनियर की निगरानी में है, इसलिए अपना हर एक कदम फूंक फूंक कर रखें. कुछ निर्णय गलत साबित होने से व्यापारी वर्ग को विश्वास का नुकसान उठाना पड़ सकता है. लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में तकरार बढ़ सकती है, जो कहीं न कहीं उदासी का कारण बनेगा. घर के कुछ लोग आपके लिए तीखी टिप्पणी कर सकते हैं, जिसे जानने के बाद आप अपना संयम खो सकते हैं. जिन्हें सर्वाइकल की समस्या पहले से है, उनकी सेहत खराब हो सकती है.


 


कुंभ - कार्यस्थल का माहौल अच्छा होने से इस राशि के लोग मन लगाकर काम करेंगे, जिसके परिणाम भी अच्छे मिलेंगे. व्यापार के लिए दिन अच्छा रहेगा, मुनाफा भी अच्छा होगा और आप आगे की योजनाएं भी बना सकेंगे. युवा वर्ग का मूड ऑफ हो सकता है, माइंड चेंज करने के लिए दोस्तों के साथ गपशप करें. व्यक्तिगत कार्यों के साथ-साथ पारिवारिक गतिविधियों में भी समय व्यतीत करना जरूरी है. सेहत में भूख न लगने से इम्यूनिटी कमजोर हो सकती है, सेहत को ध्यान में रखते हुए कुछ न कुछ खाते रहें.


 


मीन -  मीन राशि के लोगों का कार्य प्रदर्शन अच्छा रहेगा, लोग आपके कार्यों करने के तरीके को कॉपी कर सकते हैं. थोक व्यापारी के लिए दिन शुभ है, एक साथ कई ग्राहक आ सकते हैं. ग्रहों की चाल अनुकूल न होने से हर घटना युवा वर्ग को प्रतिकूल प्रतीत हो सकती है. घर का वातावरण सुखद बना रहेगा तथा आपसी सामंजस्य और प्रेम भावना भी बेहतर बनी रहेगी. सेहत को लेकर चिंता नहीं करनी है, लेकिन अपना ध्यान तो रखना ही ही जिससे आगे भी चिंता वाली स्थिति न बनें.