How To Get Shanidev Blessings: शनिवार के दिन न्याय के देवता शनिदेव की लोग पूजा करते हैं. कहते हैं शनिदेव जिस व्यक्ति से प्रसन्न हो जाए उसे जीवन में तरक्की, सफलता प्राप्त होती है. इसके साथ ही शनिदोष से भी छुटकारा मिलता है. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अजमाकर जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली लाई जा सकती है. ज्योतिष शास्त्र में उड़द के दाल के भी कुछ उपाय बताए गए है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहते हैं उड़द के दाल के ये टोटके बहुत फलदायी होते हैं इन्हें करने से धन में वृद्धि होती है, सौभाग्य प्राप्त होता है इसके साथ ही ग्रह दोषों से भी छुटकारा मिलता है. जानें शनिवार के दिन उड़द की दाल के उपाय कैसे किए जा सकते हैं. 


शनिवार के दिन कर लें उड़द की दाल के उपाय  


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति शनिदोष के कारण परेशान है तो उड़द की दाल का ये उपाय बहुत कारगर हो सकता है. शनिवार के दिन शनिदेव की पूरे विधि-विधान से पूजा करें. पूजा में उड़द की दाल का भी उपयोग करें. इसके बाद इसके 3-4 दाने अपने सिर पर से उतार कर कौएं को खिला दें. इससे शनिदोष का प्रभाव कम हो जाएगा. 


Pitru Paksha 2023: लगातार 15 दिनों तक घर की इस जगह पर जलाएं दीपक, पूर्वज तृप्त होकर खुशियों से भर देंगे झोली
 


- वहीं, अगर किसी व्यक्ति के काम में बार-बार बाधा आ रही है, तमाम कोशिशों के बाद भी काम नहीं बन पा रहा है तो शनिवार की शाम उड़द की दाल के कुछ दानें लें और इन्हें पीपल के पेड़ के नीचे रख दें और पीछे मुड़कर न देखें. यह उपाय लगातार 11 दिन तक करने से काम में आ रही बाधा टल जाएगी. 


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति खराब है तो शनिवार की रात अपने सिरहाने एक बर्तन में सरसों का तेल डालकर कर लें. अगली सुबह इस तेल में उड़द की दाल के गुलगुले बनाएं और गरीबों को खिलांए. कहते हैं ऐसा करने से धन-लाभ होता है और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है.


Mustard Oil Remedy: शनिवार को सरसों के तेल का ये उपाय करते ही पलटी मारेगी किस्मत, सालों से रुके काम भी होंगे पूरे
 


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कई व्यक्ति नया बिजनेस शुरू कर रहा है तो एक लोहे की कोई चीज खरीदकर ले आएं. इसे शॉप या जहां बिजनेस करने वाले हैं उस स्थान पर रख लें और स्वास्तिक बना लें. इसके बाद यहां उड़द के दाल के कुछ दाने रख दें. कहते हैं ऐसा करने से बिजनेस में तरक्की होती है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)