Mustard Oil Remedy: शनिवार को सरसों के तेल का ये उपाय करते ही पलटी मारेगी किस्मत, सालों से रुके काम भी होंगे पूरे
Advertisement
trendingNow12407823

Mustard Oil Remedy: शनिवार को सरसों के तेल का ये उपाय करते ही पलटी मारेगी किस्मत, सालों से रुके काम भी होंगे पूरे

Shaniwar Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है. इस दिन किए गए कुछ उपाय व्यक्ति की बंद किस्मत चमकाने में मदद करते हैं. शनिवार के दिन सरसों के तेल का उपाय करते ही व्यक्ति की सफलता के रास्ते खुल जाते हैं. 

 

shaniwar ke upay

Sarson Ke Teil Ke Upay: हिंदू धर्म शास्त्रों में शनिदेव को न्याय के देवता और कर्म फलदाता  के नाम से भी जाना जाता है. व्यक्ति के कर्मों का हिसाब शनिदेव रखते हैं और उसी के मुताबिक फल देते हैं. अच्छे कर्म करने वालों को शुभ और बुरे कर्म करने वालों को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है. शनिवार के दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव की पूजा करने से और कुछ ज्योतिष उपाय करने से व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है और सफलता के रास्ते में आ रही बाधाएं दूर होती हैं. 

शनिवार के दिन सरसों के तेल का विशेष महत्व हैं. वहीं, सूर्यास्त के बाद अगर शनिदेव से जुडे़ कुछ उपाय किए जाएं, तो व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. बता दें कि सरसों के तेल के कुछ उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं. जानें दीपक जलाने के सही और बहुत जरूरी नियमों के बारे में.

Pitra Dosh: कुंडली में पितृ दोष होने पर जीवन में घटती हैं ऐसी घटनाएं, जानें कारण और बचने के उपाय
 

शनिवार को दीपक जलाने का महत्व  

शास्त्रों के अनुसार शनिवार को शनि देव के सामने दीपक जलाने से सकारात्मकता का संचालन होता है. साथ ही यह हमारी मनोकामना को भगवान तक पहुंचाने में मदद करता है. शनि देव को प्रसन्न करने के लिए भक्त उनकी मूर्ति या फिर तस्वीर के सामने दीपक जलाते हैं.

करें सरसों तेल का उपाय

शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि का कोई दोष है तो सरसों तेल का उपाय सबसे अच्छा माना जात है. इसके लिए व्यक्ति को शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे सरसों तेल का दीपक जलाना चाहिए. दीपक जलाने के बाद पीछे मुड़ कर नहीं देखना है और सीधा घर आ जाना है. इस उपाय से ना केवल व्यक्ति की कुंडली में राहु का प्रकोप कम होगा बल्कि अकस्मात होने वाली घटनाओं पर भी रोक लग जाएगी.

Lucky Gemstone: ये 5 रत्न बना सकते हैं अरबपति, सदियों से चली आ रही गरीबी भी हो जाती है दूर
 

करें सुंदरकांड का पाठ

शास्त्रों के अनुसार शनिवार की शाम को बजरंगबली को फूल माला चढ़ाकर साथ ही देसी घी का दीपक जलाएं. इसके बाद उनके सामने बैठकर सुंदरकांड का पाठ करें इससे व्यक्ति को शनि दोष के अलावा जो ग्रह अशांत है उससे अशुभ प्रभाव से छुटकारा मिलेगा. यदि व्यक्ति शनिवार को शनि महाराज के सामने दीपक जलाने के इन उपायों को अपनाता है तो उसके घर में सदैव खुशहाली बनी रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news