Venus Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र में हर एक ग्रह की चाल काफी महत्वपूर्ण होती है. हर एक ग्रह चाल की प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है. किसी का प्रभाव पॉजिटिव होता है तो किसी का नेगेटिव. इसी के चलते शुक्र ग्रह अगले महीने यानी 7 मार्च को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. अभी फिलहाल शुक्र मकर राशि में विराजमान हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शुक्र ग्रह को सुख, ऐश्वर्य, धन और वैभव का कारक माना जाता है. मार्च में होने वाले शुक्र गोचर का प्रभाव इन 3 राशियों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है. आइए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए शुक्र गोचर काफी शुभ माना जा रहा है. बिजनैस कर रहे लोगों को फायदा होगा. निवेश करने के लिए ये समय काफी अच्छा माना जा रहा है. इस समय नई नौकरी के भी योग बन रहे हैं. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. व्यापारी, मीडिया, फिल्म कार्यक्षेत्र वाले लोगों के लिए ये समय काफी शुभ रहेगा.


 


तुला राशि
तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र की चाल परिवर्तन कोई शुभ समाचार लेकर आ सकता है. तुला राशि के स्वामी ग्रह भी शुक्र ग्रह है. इस कारण से आपको कार्यों में भाग्य का भी साथ मिलेगा. धनलाभ के योग बन रहे हैं जिससे आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं. अगर कोई बीमारी लंबे समय से चल रही है तो वो खत्म हो सकती है.


 


कुंभ राशि
शुक्र गोचर से कुंभ राशि के जातकों को भी फायदा होगा. पढ़ने वाले बच्चों को अच्छे रिजल्ट मिल सकते हैं. आत्मविश्वास बढ़ेगा. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे. पार्टनर का भरपूर सहयोग मिलेगा. इस समय आपके लिए शादी के रिश्ते भी आ सकते हैं. धनलाभ के भी योग बन रहे हैं जिससे आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होती नजर आ रही है. धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा. 


 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)