Astro Tips Of Asafoetida: भारतीय किचन में हींग का इस्तेमाल स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है. इसकी खूशबू जहां खाने के स्वाद को और बढ़ा देती हैं. वहीं, इसके कई स्वास्थ्य लाभ भी हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जीवन की तमाम समस्याओं को दूर करने के लिए भी हींग के कई उपायों के बारे में बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र में हींग को संकटों का नाश करने वाला भी कहा जाता है. हींग के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जो मनुष्य को संकटों से बचाते हैं. साथ ही आर्थिक समस्याओं से मुक्ति के लिए भी हींग का इस्तेमाल किया जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हींग के ज्योतिष उपाय


कर्ज से छुटकारा पाने के लिए


अगर आप कर्ज से परेशान हैं और कर्ज में सिर से पैर तक डूब चुके हैं, तो हींग की एक गांठ को पानी में गलाकर उससे स्नान करने से व्यक्ति को कर्ज से जल्द छुटकारा मिलता है. इसके अलावा, लाल रंग में हींग मिलाकर दान करने से भी कर्ज से मुक्ति मिलती है.


नकारात्मक ऊर्जा के नाश के लिए


अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास है, तो आप 5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर और 5 ग्राम काली मिर्च का पाउडर बना लें और इसकी छोटी-छोटी गोलियां बनाएं. अब इन गोलियों को बराबर-बराबर बांट लें. इन गोलियों को एक सुबह और एक शाम को सूरज ढलने के समय घर में जलाने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. इस उपाय को लगातार 3 दिन तक करने से लाभ होता है.


प्रेत बाधा से मुक्ति के लिए


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में किसी भी प्रकार की प्रेत बाधा और तंत्र-मंत्र को निष्क्रिय करने के लिए हींग का ये उपाय बहुत लाभकारी है. इसके लिए हींग के पानी से कुल्ला करना चाहिए. इस उपाय को अगर पूर्णिमा की रात को किया जाए, तो बहुत जल्द ही असर दिखता है. मान्यता है कि पूर्णिमा की रात में ये उपाय करने से ज्यादा जल्दी असर दिखाता है.


अटके हुए काम होंगे पूरे


अगर आपका कोई काम बहुत दिनों से अटका हुआ है या फिर किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है, तो ऐसे में एक चुटकी हींग लेकर अपने सिर से उतारकर उत्तर दिशा की तरफ फेंक दें. माना जाता है कि इस उपाय को करने से काम में आ रही बाधाएं दूर होती हैं.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)