Body par baal hona shubh ashubh: आमतौर पर पुरुषों के शरीर पर महिलाओं की तुलना में ज्‍यादा बाल होते हैं. शरीर पर बाल कम हैं या ज्‍यादा हैं या किन अंगों पर बाल हैं, इससे व्‍यक्ति के बारे में कई बातें पता चल जाती हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र और समुद्र शास्‍त्र में इसके बारे में विस्‍तार से बताया गया है. इसके मुताबिक शरीर के कुछ हिस्‍सों पर बालों का होना शुभ माना जाता है, वहीं कुछ जगहों पर बाल का होना अशुभ होता है. 


महिलाओं के शरीर पर बाल होना शुभ 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भले ही अनचाहे बालों को हटाने को लेकर महिलाएं बहुत परेशान रहती हैं लेकिन महिलाओं के शरीर के कुछ हिस्‍सों पर बाल का होना बहुत शुभ माना गया है. उदाहरण के लिए महिलाओं के बाजुओं में ज्‍यादा बाल होना अच्‍छा माना जाता है. ऐसी महिलाएं खासी किस्‍मत वाली होती हैं. वे हर काम को पूरी शिद्दत से पूरा करती हैं. इनके पास हमेशा खूब पैसा रहता है. इतना ही नहीं कुछ महिलाओं के सीने पर भी बाल होते हैं, इसे भी समुद्र शास्‍त्र और ज्‍योतिष में शुभ माना गया है. ऐसी महिलाएं स्‍वभाव से बेहद संतोषी होती हैं. 


यह भी पढ़ें: Mobile wallpaper Vastu: वास्तु के अनुसार लगाएं मोबाइल का वॉलपेपर, तेजी से मिलेगी तरक्‍की, चौतरफा होगी कमाई!


कान में बाल होना शुभ या अशुभ? 


ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कान में बाल होना भी शुभ होता है. ऐसे लोगों के पास काफी पैसा होता है और वे आरामदायक जिंदगी जीते हैं. इन लोगों को बहुत कम कोशिशों से ही सब कुछ मिल जाता है. इसके अलावा ये लोग काफी टैलेंटेड होते हैं और इन पर हमेशा भगवान की विशेष कृपा रहती है. वहीं पुरुषों की छाती पर बाल होना भी अच्‍छा माना जाता है. 


यह भी पढ़ें: Numerology: जन्‍म तारीख से जानें अपने ये सीक्रेट्स, दूसरों को छोड़िए आप खुद भी होंगे इनसे अनजान!



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)