Green Gem Stone For Budh Grah: रत्न शास्त्र में कुंडली के ग्रहों की स्थिति के अनुसार व्यक्ति को रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. कुंडली में ग्रहों के अशुभ प्रभावों को कम करने और शुभ फलों की प्राप्ति के लिए ज्योतिष शास्त्र में रत्नों के बारे में बताया गया है. हर ग्रह के अनुसार रत्न बताए गए हैं. रत्नों को धारण करने से व्यक्ति को धन लाभ, करियर, शिक्षा, व्यवसाय और वैवाहिक जीवन से जुड़ी समस्याओं से  निपटने के लिए रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. आइए जानते हैं बुध ग्रह से संबंधित रत्न के बारे में और उसे धारण करने की विधि. 


मिथुन राशि के जातक धारण करें ये रत्न


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


ये भी पढ़ें- Ganesh Puja Tips: बुधवार को बप्पा के पूजन में भूलकर भी अर्पित न करें ये चीजें, बढ़ सकती हैं परेशानियां
 


रत्न शास्त्र में ग्रह के अनुसार रत्न धारण करने की सलाह दी गई है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशि के जातकों के लिए पन्ना रत्न बेहद शुभ माना गया है. ज्योतिषीय सलाह से  इस राशि के जातकों को हरे रंग का पन्ना धारण करना चाहिए. किसी भी जातक की कुंडली में अगर बुध ग्रह कमजोर होता है, तो उसे मजबूत करने और बुध की महादशा से मुक्ति के लिए इसे धारण करने की सलाह दी जाती है. 


पन्ना धारण करने से व्यक्ति के व्यापार में आ रही रुकावटें दूर होती हैं और साथ ही आमदनी के नए रास्ते खुलते हैं. इसके साथ ही आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करने के लिए भी इसे धारण किया जाता है. पन्ना रत्न व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति दिलाता है. 


 


ये भी पढ़ें- Morning Luck Shine Tips: सुबह के समय दिख जाए ये चीजें तो समझ लें अच्छा गुजरेगा दिन, मिलेगी मां लक्ष्मी की कृपा


यूं धारण करें पन्ना


पन्ना रत्न बुध ग्रह से संबंधित है. इसे बुधवार के दिन धारण किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पन्ना रत्न अश्लेषा या ज्येष्ठ नक्षत्र में धारण करने से कई गुना लाभ की प्राप्ति होती है. पन्ना रत्न सोने, चांदी या फिर प्लैटिनम अंगूठी में जड़वाकर धारण किया जा सकता है. इसे धारण करने से पहले बुधवार के दिन गाय के कच्चे दूध और गंगाजल के मिश्रण से शुद्ध कर लें. इसके बाद पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुंह करके "ॐ बुं बुधाय नमः" मंत्र का 3 माला जाप करें. फिर अंगूठी को दाएं हाथ की कनिष्ठा अंगूली में धारण करें. 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)