Alum Remedies in Hindi: फिटकरी उन चीजों में से एक है, जो सकारात्‍मकता देती है. ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में फिटकरी के कई उपाय बताए हैं, जो काफी असरकारी हैं. यहां तक कि घर की कुछ खास जगहों पर फिटकरी रखने भर से कई फायदे होते हैं. फिटकरी में नकारात्‍मक ऊर्जा और वास्‍तु दोष दूर करने की कमाल की ताकत होती है. आज फिटकरी के कुछ प्रभावी उपाय जानते है, जो कई तरह की समस्‍याओं को दूर करने में बहुत प्रभावी हैं.  


फिटकरी के प्रभावी उपाय 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पैसों की तंगी दूर करने का उपाय: यदि तमाम कोशिशों के बाद भी इनकम नहीं बढ़ रही है या पैसा आपके पास टिक नहीं रहा है तो एक आसान उपाय कर लें. इसके लिए लाल कपड़े में फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा बांधें और उसे अपने पर्स या तिजोरी में रख लें. ऐसा करने से धन हानि रुकेगी और साथ ही आमदनी भी बढ़ेगी. 


बुरे सपनों से निजात पाने का उपाय: जिन लोगों को बुरे सपने आते हैं या बच्‍चा बार-बार डरकर नींद से जाग जाता है तो गहरे नीले या काले कपड़े में फिटकरी बांधकर तकिया के नीचे रख दें. बुरे सपने आना बंद हो जाएगा. 


यह भी पढ़ें: Tulsi Plant Vastu: आपने गलत दिशा में तो नहीं रखा है तुलसी का पौधा? झेलनी पड़ेगी मां लक्ष्‍मी की नाराजगी


पति-पत्‍नी के झगड़े रोकने का उपाय: यदि पति-पत्‍नी के बीच अक्‍सर झगड़ा हो, दोनों के बीच प्रेम खत्‍म हो तो बेडरूम की खिड़की पर कपड़े में फिटकरी बांधकर टांग दें. साथ ही हर हफ्ते फिटकरी बदलते रहें. कुछ ही दिन में फर्क नजर आने लगेगा. 


घर के झगड़े खत्‍म करने का उपाय: घर में रोज-रोज झगड़े होने लगें, परिवार के सदस्‍यों के बीच मनमुटाव हो तो बाथरूम में एक कटोरी में फिटकरी भर कर रख दें और इसे 10 से 15 दिन में बदलते रहें. कुछ ही दिन में घर में सुख-शांति हो जाएगी. 


यह भी पढ़ें: Numerology: करियर में ऊंचा मुकाम पाती हैं इन तारीखों में जन्‍मी लड़कियां, होती हैं बेहद लकी!


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)