Palm Reading and Career: कुछ लोगों को देखा जाता है कि वह अपने जीवन में खूब मेहनत करते हैं लेकिन उनके मेहनत का परिणाम इतनी आसानी से नहीं मिलता है. हस्तरेखा विज्ञान के जानकार बताते हैं कि हमारे हाथों की लकीरें हमारे भाग्य को काफी हद तक प्रभावित करते हैं. इसके अलावा उंगलियों के नीचे उभरे हुए भाग को जिसे सूर्य पर्वत और शनि पर्वत समेत अन्य नामों से जाना जाता है. अगर यह भाग उभरा हुआ होता है तो ऐसे व्यक्ति मेडिकल, सरकारी नौकरी और फार्मेसी में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसी हथेली वालों पर होती है मां लक्ष्मी की खास कृपा


1. जिनकी हाथ की रेखाओं में गुरु पर्वत उठा हुआ होता है, उसकी किस्मत भी बुलंदी पर होती है. ऐसे व्यक्ति जिस भी काम में हाथ लगाते हैं, वह काम जल्दी पूरा होता है. इसके आलवा जिन लोगों के हाथ में गुरु पर्वत उठा हुआ होता है, वह सरकारी नौकरी में भी बहुत बेहतर प्रदर्शन करते हैं और ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. सरकारी नौकरी के अलावा ये लोग मेडिकल, शिक्षा और मैनेजमेंट में भी बहुत बेहतर प्रदर्शन करते हैं. आपको बता दें कि गुरु पर्वत तर्जनी उंगली के ठीक नीचे उठे भाग को कहते हैं.


2. हस्तरेखा विज्ञान के जानकार बताते हैं कि शनि पर्वत की स्थिति हमारे मध्यमा उंगली के ठीक नीचे होती है, जिनके भी हाथ में शनि पर्वत उठा हुआ होता है, ऐसे लोग बतौर कांट्रेक्टर बहुत बेहतरीन काम करते हैं. ऐसे व्यक्ति कॉन्ट्रैक्ट से संबंधित जॉब में खूब सफलता हासिल करते हैं.


3. हस्तरेखा विज्ञान के जानकार बताते हैं कि अनामिका उंगली के नीचे उठा हुआ भाग सूर्य पर्वत कहलाता है, जिनकी हथेली में सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है वह मेडिकल और फार्मेसी की दुनिया में बड़ा नाम बनाते हैं. ऐसे बच्चे जिनका सूर्य पर्वत उठा होता है वो शानदार डॉक्टर भी साबित होते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें