Hanuman Chalisa In Brahma Muhurta: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन भगवान हनुमान की पूजा करने के लिए अति शुभ माना गया है. मंगलवार के दिन का अपना महत्व है, यदि भक्त इस दिन हनुमान चालीसा का पाठ करता है तो उससे बजरंगबली प्रसन्न रहते हैं. लेकिन भक्त चाहते हैं कि बजरंगबली के लिए की गई पूजा पूरी तरह से सफल हो तो मंगलवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में उसे हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल मंगलवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में हनुमान चालीसा का पाठ करने से भगवान हनुमान अति प्रसन्न तो रहते ही हैं. साथ ही भक्त द्वारा की गई पूजा प्रार्थना अवश्य पूरी होती है. आइए विस्तार में जानते हैं कि ब्रह्म मुहूर्त में हनुमान चालीसा का पाठ करने से क्या-क्या होता है!


June Born People: कम्प्यूटर की तरह होता है जून में जन्में बच्चों का दिमाग, इनकी ये खूबी बनाती है इन्हें दूसरों से अलग
 


शुभ फल की होती है प्राप्ति


बता दें कि ब्रह्म मुहूर्त में हनुमान चालीसा का पाठ करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. ध्यान रखें कि मंगलवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में ही हनुमान चालीसा का पाठ करें.


बरसती है बजरंगबली की कृपा


ब्रह्म मुहूर्त में हनुमान चालीसा का पाठ करने से भगवान हनुमान अति प्रसन्न तो रहते ही हैं. साथ ही भक्तों पर उनकी हमेशा कृपा बरसती रहती है.


Plant Remedies: बहुत चमत्कारी है इस पवित्र पौधे का पत्ता, इस उपाय से घोड़े की तरह दौड़ेगा व्यापार, मिलेगा प्रमोशन
 


आने लगती है जीवन में खुशहाली


ब्रह्म मुहूर्त में हनुमान चालीसा का पाठ करने से व्यक्ति दिन भर तरोताजा महसूस तो करता ही है साथ ही उसके जीवन में अनेकों खुशहाली आने लगती है.


सभी मनोकामनाएं होती हैं पूर्ण


माना जाता है कि ब्रह्म मुहूर्त में हनुमान चालीसा का पाठ करने से बजरंगबली की कृपा से भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी होने लगती हैं.


मिलने लगती हैं कामयाबी


बता दें कि ब्रह्म मुहूर्त में हनुमान चालीसा का पाठ करने से व्यक्ति को सभी परेशानियों से निजात तो मिलने लगती है साथ ही उसे हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल होने लगती है.


जानें ब्रह्म मुहूर्त का सही समय


बता दें कि ब्रह्म मुहूर्त सुबह 4 बजे से 5 बजकर 30 मिनट तक का होता है. इस दौरान स्नान कर हनुमान चालीसा का पाठ करना काफी लाभदायक माना जाता है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)