Jyotish Shastra: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की राशि की तरह उसके नाम के आधार पर भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व आदि के बारे में जाना जा सकता है. हर अक्षर का अपना विशेष महत्व होता है. व्यक्ति की जन्म तिथि, जन्म स्थान और जन्म समय से राशि का निर्धारण होता है. और राशि के आधार पर ही व्यक्ति का नामकरण किया जाता है. वहीं, हर अक्षर का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है और उसी का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर दिखता है. आज हम जानेंगे ऐसे ही कुछ लोगों के बारें में जो जन्म से ही भाग्यशाली होते हैं. 


जीवनभर मिलता है इन लोगों को किस्मत का साथ 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

G अक्षर के नाम के लोग- नाम शास्त्र के अनुसार इस नाम के अक्षर से शुरू होने वाले लोग काफी आकर्षक होते हैं. इनकी पर्सनालिटी दूसरों से एकदम अलग होती है. ये लोग बहुत ही सरल और शांत स्वभाव के होते हैं. अपने स्वभाव के चलते ही किसी का भी दिल आसानी से जीत लेते हैं. अपने काम को शिखर तक पहुंचाने के लिए ये खूब मेहनत करते हैं. और उसे ऊंचाई पर पहुंचाकर ही दम लेते हैं. 


ये भी पढ़ें- Shaniwar Puja Upay: शनिवार के दिन दीपक में डाल दें ये एक चीज, जाग उठेगी सोई हुई किस्मत


D अक्षर के नाम के लोग- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार D अक्षर के नाम के लोग बेहद बुद्धिमान माने जाते हैं. इन लोगों पर मां सरस्वती की कृपा तो रहती ही है. साथ ही, मां लक्ष्मी भी मेहरबान रहती हैं. ये लोग हमेशा खुश रहते हैं. इतना ही नहीं, इस नाम के जातक अपनी एनर्जी और समय सपनों को पूरा करने में लगाते हैं. 


S अक्षर के नाम के लोग-  S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग करियर में खूब नाम कमाते हैं और लाइफ में बहुत आगे तक जाते हैं. ये लग्जरी लाइफ जीने के शौकीन होते हैं. अपने शौक का पूरा करने के लिए पूरी मेहनत करते हैं. इनका जीवन संघर्ष से भरा जरूर होता है, लेकिन ये लक्ष्य की प्राप्ति आसानी से कर लेते हैं. 


ये भी पढ़ें- Auspicous Plant: घर में नहीं टिकता धन? पैसों को चुंबक की तरह खींच लाते हैं ये 5 पौधे, आप भी लगा लें


K अक्षर के नाम के लोग- नाम शास्त्र के अनुसार K अक्षर के लोग काफी ईमानदार होते हैं. वहीं, प्यार के मामले में भी इनकी किस्मत काफी अच्छी होती है. प्यार के लिए काफी लॉयल होते हैं और प्यार पाने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं. ये स्वभाव से काफी मिलनसार होते हैं. इनके दोस्त आसानी से बन जाते हैं. 



(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)