Shaniwar Puja Upay: शनिवार के दिन दीपक में डाल दें ये एक चीज, जाग उठेगी सोई हुई किस्मत
Advertisement
trendingNow11222362

Shaniwar Puja Upay: शनिवार के दिन दीपक में डाल दें ये एक चीज, जाग उठेगी सोई हुई किस्मत

Deepak Remedies: शनिवार का दिन शनिदेव की पूजा को समर्पित है. इस दिन पूजा के समय कुछ बातों का ध्यान रखने से सोई हुई किस्मत को जगाया जा सकता है. ज्योतिष अनुसार इस दिन दीपक में ये एक चीज शामिल करने से आर्थिक लाभ होता है. 

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Saturday: धार्मिक ग्रंथों में पूजा के समय दीपक जलाने का विशेष महत्व बताया गया है. हर देवी-देवता की पूजा के समय अलग-अलग दीपक जलाए जाते हैं. और अलग-अलग दीपक का अलग महत्व होता है. आटे का दीपक, मिट्टी का दीपक, धातु का दीपक. साथ ही, इसमें डलने वाले घी, सरसों के तेल, तिल का तेल आदि का भी अलग महत्व है. लेकिन आज हम जानेंगे दीपक से जुड़े उपाय के बारे में. 

शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव की पूजा करते समय सरसों के तेल का दीपक जलाया जाता है. लेकिन शनिवार के दिन दीपक जलाते समय उसमें एक लौंग का उपाय बेहद कारगर सिद्ध होता है. इस उपाय को करने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है. ये उपाय आपकी आर्थिक लाभ कराता है. अगर ये उपाय निरंतर करते हैं, तो धन की कभी कमी नहीं हो पाएगी. 

ये भी पढ़ें- Auspicous Plant: घर में नहीं टिकता धन? पैसों को चुंबक की तरह खींच लाते हैं ये 5 पौधे, आप भी लगा लें
 

इन बातों का भी रखें ध्यान

- हिंदू धर्म में पूजा-पाठ और धार्मिक अनुष्ठानों के दौरान कपूर का इस्तेमाल किया जाता है. घर में मौजूद नकारात्मकता को दूर करने के लिए कपूर जलाया जाता है. लेकिन नियमित रूप से कपूर जलाते समय इस बात का ध्यान रखें कि कपूर शुद्ध होना चाहिए. 

- वहीं, धार्मिक ग्रंथों में दान का भी विशेष महत्व बताया गया है. इसलिए जितना संभव हो अपने हाथों से दान करें. गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करें. 

 

ये भी पढ़ें- Garuda Purana: गरुड़ पुराण की ये बातें बताती हैं अगले जन्म में क्या बनेंगे आप

 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जीवन में तरक्की पाने के लिए पक्षियों को नियमित रूप से दाना डालने की बात भी कही गई है. अगर आप ऐसा करते हैं, तो करियर और जीवन में तरक्की के साथ सफलता भी मिलती है. 

- मान्यता है कि घर को धन-धान्य से भरपूर रखने के लिए रोटी बनाते समय गर्म तवे पर दूध की छींटे डाल देने से धन की कभी कमी नहीं होती. 

- कहते हैं कि रसोई घर में रोटी बनाने से पहले गाय की रोटी निकालें और आखिरी रोटी कुत्ते की निकालने से लाभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

 

Trending news