Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ सोमवार को एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में 356 का स्कोर खड़ा करके 228 रनों से मैच जीतने वाली टीम इंडिया के प्रदर्शन में बहुत बड़ी गिरावट देखने को मिली है. 24 घंटे के अंदर ही श्रीलंका के खिलाफ उसी कोलंबो के मैदान पर मैच खेलने उतरी टीम इंडिया के बल्लेबाज स्पिन के जाल में फंसते हुए नजर आए. भारत के बल्लेबाज श्रीलंका के स्पिनरों के सामने बेबस नजर आए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रीलंका के खिलाफ स्पिन के जाल में कैसे फंसी टीम इंडिया?


श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 49.1 ओवर में 213 रन पर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका के लिए दुनिथ वेलालगे ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. दुनिथ वेलालगे ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच पर शुभमन गिल (19), विराट कोहली (3), रोहित शर्मा (53), केएल राहुल (39) और हार्दिक पांड्या (5) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए. रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल ने 39 रन और ईशान किशन ने 33 रनों की पारी खेली. 



आकाश चोपड़ा ने उजागर की बड़ी कमजोरी


इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने जी न्यूज के साथ खास बातचीत में टीम इंडिया की बड़ी कमजोरी उजागर की है. आकाश चोपड़ा ने कहा, 'दुनिथ वेलालगे ने जो करके दिखाया है वो बहुत शानदार है. पांच विकेट लेना अपने आप में ही एक बहुत बड़ी बात होती है. अगर आप टीम इंडिया के टॉप 6 में से 5 विकेट साफ कर दो और उन टॉप के 5 बल्लेबाजों के कुल मिलाकर 30 से 35 हजार रन हो जिसमें शुभमन गिल, विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या जैसे बल्लेबाज शामिल हैं तो वह क्या गेंदबाजी स्पेल रहा होगा.' 


रंगना हेराथ की याद दिला दी


आकाश चोपड़ा ने कहा, 'श्रीलंका के स्पिनर दुनिथ वेलालगे ने काफी हद तक पूर्व स्पिनर रंगना हेराथ की याद दिला दी है.' बता दें कि रंगना हेराथ की तरह ही दुनिथ वेलालगे एक लेफ्ट आर्म लेग स्पिनर हैं और मौजूदा समय में इनकी उम्र सिर्फ 20 साल है. दुनिथ वेलालगे ने अपने छोटे से करियर में साबित किया है कि वह क्यों इतने खतरनाक गेंदबाज हैं. दुनिथ वेलालगे ने श्रीलंका के लिए अभी तक 1 टेस्ट और 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. दुनिथ वेलालगे ने भारत के खिलाफ इस मैच में 8 ओवर में 40 रन देकर 5 विकेट चटका दिए, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इस गेंदबाज की खूब चर्चा हो रही है. दुनिथ वेलालगे श्रीलंका के लिए अभी तक 13 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 18 विकेट हासिल कर चुके हैं.