Mitchell Starc IPL Stats: आईपीएल के आगामी सीजन के लिए ऑक्शन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट का ऐलान हो चुका है. कुल 333 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी. इनमें 214 भारतीय और 119 विदेशी खिलाड़ी हैं. 116 कैप्ड और 215 उनकैप्ड प्लेयर्स इस ऑक्शन में शामिल होंगे. आईपीएल 2024 के लिए एक ऐसे प्लेयर ने भी अपना नाम रजिस्टर किया है जो पिछले 9 साल से इस लीग से बाहर है. यह खिलाड़ी इस सीजन में सबसे महंगा बिकने का भी प्रबल दावेदार है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये गेंदबाज हो सकता है सबसे महंगा


ऑस्ट्रेलिया के लिए घातक गेंदबाज करने वाले और वर्ल्ड कप 2023 की विनिंग टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इस सीजन सबसे महंगे बिकने वाले प्लेयर हो सकते हैं. बता दें कि वह आखिरी बार 2015 में आईपीएल खेलते नजर आए थे. आईपीएल 2018 के ऑक्शन में भी नजर आए थे. केकेआर ने उन्हें 9.4 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम देकर स्क्वॉड से जोड़ा लेकिन उन्होंने चोट के चलते इस सीजन से अपना नाम वापस ले लिया था. इसके बाद से वह इस लीग से बाहर हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आखिरी बार वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले थे. अब उन्होंने 9 साल बाद इस लीग में खेलने का फैसला किया है. बता दें कि उनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है. 


आकाश चोपड़ा ने भी कही ये बात


टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने भी उन्हें लेकर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा, मिचेल स्टार्क कई मिलियन डॉलर्स में बिक सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया में खेलने वाले लगभग सभी लोगों ने टाटा आईपीएल ऑक्शन के लिए रजिस्टर कराया है, लेकिन उनमें से सबसे लोकप्रिय स्टार्क हैं. वह नई गेंद से एक बेहतरीन गेंदबाज हैं, शुरुआती विकेट लेते हैं और यॉर्कर भी फेंकते हैं. स्टार्क एक अच्छे डेथ बॉलर भी हैं और उनके आईपीएल में भी अच्छी गेंदबाजी की है. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था. हालांकि, तब से वह जितनी बार लीग में खेलने से पीछे हटे हैं, वह चिंताजनक बात है.'


ऐसे रहे हैं आईपीएल में आंकड़े


मिचेल स्टार्क आईपीएल में दो सीजन ही खेले हैं. 2014 में आईपीएल डेब्यू करने वाले सतर्क रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का 2014 और 2015 में हिस्सा रहे. वह 27 मैचों में कुल 34 विकेट लेने में कामयाब रहे.