Babar Azam Trolled for English: पाकिस्तान के क्रिकेटरों का इंग्लिश बोलने या लिखने के कारण कई बार मजाक बनाया जाता है. मैच के बाद कमेंटेटर से बातचीत हो या सोशल मीडिया पर कुछ लिखना-लिखाना हो, पाकिस्तान के क्रिकेटर अकसर ट्रोल होते हैं. इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. उनका सात साल पुराना ट्वीट लोगों ने खोजकर निकाला है जिसमें उन्होंने जिम्बाब्वे की स्पेलिंग भी ठीक नहीं लिखी है. दिलचस्प है कि जिम्बाब्वे ने ही टी20 वर्ल्ड कप के मैच में पाकिस्तान को हराया और कई यूजर्स इस हार को उस ट्वीट से जोड़ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान के लिए मुश्किल


पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है. उसे पहले मैच में भारत ने हराया और फिर जिम्बाब्वे से शिकस्त झेलने के बाद उसकी मुश्किलें बढ़ गई हैं. अब उसे अपने बाकी मैच तो जीतने होंगे ही, दूसरी टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा. इस बीच टीम के कप्तान बाबर आजम को ट्रोल किया जा रहा है.


जमकर ट्रोल हो रहे बाबर


बाबर आजम का सात साल पुराना एक ट्वीट वायरल हो गया है. इसमें बाबर ने इंग्लिश में सिर्फ 'वेलकम जिम्बाब्वे' लिखा है. बाबर ने इसमें जिम्बाब्वे की स्पेलिंग ही गलत लिख दी. इसी के चलते वह जमकर ट्रोल हो रहे हैं. कुछ यूजर्स ने इसे पाकिस्तान को पिछले मुकाबले में मिली हार से जोड़ दिया है. बता दें कि जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान जैसी मजबूत मानी जा रही टीम को पिछले मैच में एक रन से हरा दिया. इसी के कारण बाबर को ट्रोल करने का यूजर्स को एक और बहाना मिल गया है.


 





जिम्बाब्वे की स्पेलिंग भी गलत


बाबर का यह ट्वीट मई 2015 का है. तब जिम्बाब्वे टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था. दोनों टीमों के बीच सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेली गई थी. जब जिम्बाब्वे टीम पाकिस्तान पहुंची, तो बाबर आजम ने स्वागत के लिए यह ट्वीट किया था. बाबर ने लिखा था, 'Welcome zimbaway.' बाबर इस ट्वीट के चलते जमकर ट्रोल किए जा रहे हैं.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर