Tanzim Sakib : नजमुल होसैन शांतो की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप खेल रही बांग्लादेश की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर-8 मैच से पहले इस टीम के पेसर तंजीम हसन साकिब पर ICC ने कड़ा एक्शन लेते हुए भारी फाइन ठोका है. दरअसल, इस पेसर को नेपाल के खिलाफ मुकाबले में उनके कप्तान से बहस करने पर यह सजा सुनाई गई है. बांग्लादेश ने पहला राउंड 3 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहते हुए खत्म किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बहस करना पड़ा भारी


बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तंजीम हसन साकिब पर ग्रुप डी के आखिरी लीग मैच में नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल से झड़प के बाद ‘अनुचित फिजिकल कॉन्टैक्ट’ के लिये मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. यह घटना नेपाल की पारी के तीसरे ओवर की है जब तंजीम गेंद डालने के बाद आक्रामक अंदाज में पौडेल की तरफ बढे और अनुचित रूप से फिजिकल कॉन्टैक्ट भी किया. बता दें कि तंजीम ने इस मैच में सात रन देकर चार विकेट लिये और बांग्लादेश को 21 रन से जीत दिलाई. 


ICC ने लगाया जुर्माना


तंजीम ने आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.12 का उल्लंघन किया जो किसी खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रैफरी या अन्य किसी व्यक्ति से अनुचित तौर पर फिजिकल कॉन्टैक्ट के संबंध में है. उनके अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी लगाया गया, चूंकि 24 महीने में यह उनका पहला अपराध था. मैदानी अंपायर अहसान रजा और सैफ एंगोजस्की, तीसरे अंपायर जयरामन मदनगोपाल और चौथे अंपायर कुमार धर्मसेना ने आरोप लगाए. तंजीम ने आरोप और सजा को स्वीकार कर लिया, जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.


बांग्लादेश का सुपर-8 शेड्यूल


पहला मैच vs ऑस्ट्रेलिया - 21 जून (सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ)
दूसरा मैच vs भारत - 22 जून (सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ)
तीसरा मैच vs अफगानिस्तान - 25 जून (अर्नोस वेल ग्राउंड, किंग्सटाउन, सेंट विंसेंट)