ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड नहीं! टेस्ट रनों के मामले में विराट कोहली से आगे निकला इस देश का बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow12450890

ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड नहीं! टेस्ट रनों के मामले में विराट कोहली से आगे निकला इस देश का बल्लेबाज

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को सबसे ज्यादा टेस्ट रनों के मामले में एक इंटरनेशनल क्रिकेटर ने एक मामले में पीछे छोड़ दिया है. यह बल्लेबाज न तो इंग्लैंड से है और ना ही ऑस्ट्रेलिया से है. तो फिर आखिर कौन है जिसने विराट को पीछे छोड़ दिया? आइए जानते हैं.

ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड नहीं! टेस्ट रनों के मामले में विराट कोहली से आगे निकला इस देश का बल्लेबाज

Most Test Runs : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इन दिनों भारत और बांग्लादेश के बीच जारी टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं. चेन्नई में हुए बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उन्होंने करीब 8 महीने बाद इस फॉर्मेट में वापसी की. हालांकि, उनका बल्ला दोनों ही पारियों में नहीं चला. कानपुर में जारी भारत-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट मैच के बीच विराट कोहली को सबसे ज्यादा टेस्ट रनों के मामले में एक बल्लेबाज ने पीछे छोड़ दिया है. यह बल्लेबाज न तो इंग्लैंड से है और ना ही ऑस्ट्रेलिया से है. तो फिर आखिर कौन है जिसने विराट को पीछे छोड़ दिया? आइए जानते हैं.

आगे निकला ये बल्लेबाज

दरअसल, न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन ने विराट कोहली को सबसे ज्यादा टेस्ट रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया है. हालांकि, गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी श्रीलंका-न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट विलियमसन के लिए अच्छा नहीं रहा. वह दोनों पारियों में 7 और 46 रन के स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन दूसरी पारी में बनाए रन उन्हें विराट कोहली से आगे निकलने के लिए काफी थे. विलियमसन के नाम टेस्ट में अब 8881 रन हो गए हैं. वहीं, विराट के नाम टेस्ट में 8871 रन दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें : अजूबा: T20 में नया महारिकॉर्ड बना इस खूंखार बल्लेबाज ने विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

विराट कोहली निकल सकते हैं आगे

भले ही विलियमसन सबसे टेस्ट रनों के मामले विराट कोहली से आगे निकल गए हैं, लेकिन दोनों बल्लेबाजों के बीच में काफी अंतर नहीं है. विराट कानपुर में जारी टेस्ट मैच में विलियमसन से आगे निकल सकते हैं. हालांकि, विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में लौटने के बाद फॉर्म से जूझते नजर आए. पहले मैच में उनका बल्ला खामोश रहा. फैंस अब उनके बल्ले से रन बड़ी पारी देखने को बेताब हैं.

न्यूजीलैंड की हालत खस्ता

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच जारी दूसरे टेस्ट की बात करें तो कीवी टीम की हालात खस्ता है. न्यूजीलैंड दूसरी पारी में 199/5 के स्कोर के साथ अभी भी 315 रन से पीछे चल रही है. पहली पारी में उसके बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे, जिसका नतीजा रहा कि टीम 88 रन पर ही ढेर हो गई. श्रीलनक के प्रभात जयसूर्या ने गजब की बॉलिंग करते हुए उसके 6 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. वहीं, डेब्यूटेंट निशान पीरिस ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके.

Trending news