नई दिल्ली: विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) को भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में भले ही शामिल नहीं हैं लेकिन सीमित ओवरों की लीग में उनके बल्ले की गूंज दुनिया को सुनाई दे रही है. ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में इस तूफानी बल्लेबाज ने महज 54 गेंदों पर ताबड़तोड़ 122 रन की पारी खेली. कैरेबियाई खिलाड़ी ने अपनी पारी के दौरान 12 छक्के और सात चौके लगाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हले मैच में विनीपेग हॉक्स ने आखिरी गेंद पर टोरंटो नैशनल्स को हराया तो वहीं दूसरे मुकाबले में खराब मौसम की वजह से वैनकुअर नाइट्स के खिलाफ मोन्टरियल टाइगर्स को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला.



पहले बल्लेबाजी करने उतरी वैनकुअर नाइट्स ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 276 रन का स्कोर खड़ा किया जो कि टी20 क्रिकेट का दूसरा बड़ा स्कोर है. इससे पहले अफगानिस्तान ने आयरलैंड के विरुद्ध 278 रन का रिकॉर्ड बनाया था.



वैनकुअर नाइट्स के बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने कुल स्कोर में (नाबाद 122) रन जोड़े. जबकि टोबियाज विसी (51), चैडविक वॉल्टन (29) और हैंड्रिक दसेन (56) रन बनाकर आउट हो गए.



गेल की इस धुआंधार पारी के बाद शाई होप ने ट्वीट के जरिए पूछा है, ''क्या क्रिस गेल इंसान हैं?''



आपको बता दें कि गेल को भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में हुई वनडे सीरीज से पहले गेल ने कहा था कि वह विश्व कप के बाद सन्यास ले लेंगे, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने अपना मन बदल लिया.