इंग्लैंड की इस टीम ने लिया बड़ा फैसला, दिग्गज एंड्रयू फ्लिंटॉफ को बनाया हेड कोच
Advertisement
trendingNow12419846

इंग्लैंड की इस टीम ने लिया बड़ा फैसला, दिग्गज एंड्रयू फ्लिंटॉफ को बनाया हेड कोच

पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटॉफ को अगले 12 महीनों के लिए इंग्लैंड लायंस टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है. तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर फ्लिंटॉफ ने 1998 से 2009 के बीच इंग्लैंड के लिए 79 टेस्ट खेले, जिसमें 2005 की एशेज सीरीज जीत में टीम का नायक बनना भी शामिल है.

इंग्लैंड की इस टीम ने लिया बड़ा फैसला, दिग्गज एंड्रयू फ्लिंटॉफ को बनाया हेड कोच

Andrew Flintoff : पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटॉफ को अगले 12 महीनों के लिए इंग्लैंड लायंस टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है. तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर फ्लिंटॉफ ने 1998 से 2009 के बीच इंग्लैंड के लिए 79 टेस्ट खेले, जिसमें 2005 की एशेज सीरीज जीत में टीम का नायक बनना भी शामिल है. अपने इंटरनेशनल करियर के खत्म होने के बाद, फ्लिंटॉफ एक टेलीविजन प्रेजेंटर बनने की ओर बढ़ गए, लेकिन दिसंबर 2022 में टॉप गियर शो की शूटिंग के दौरान एक भयानक कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद, फ्लिंटॉफ पुरुष टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की के समर्थन से क्रिकेट सर्किट में वापस आ गए.

सपोर्ट स्टाफ में काम किया

तब से, वह लगातार इंग्लैंड के पुरुष सपोर्ट स्टाफ में सलाहकार के रूप में सभी फॉर्मेट में मौजूद रहे हैं. इस साल के टी20 वर्ल्ड कप और वेस्टइंडीज दौरे के दौरान सहायक कोच के रूप में काम किया है. फ्लिंटॉफ ने लायंस और अंडर-19 टीमों के साथ भी काम किया है और इस साल उन्हें हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के साथ अपना पहला हेड कोच नियुक्त किया गया.

ECB ने किया ऐलान

इंग्लैंड लायंस पुरुष टीम के कोच के रूप में उनकी नियुक्ति की घोषणा करते हुए, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कहा कि फ्लिंटॉफ उच्च-क्षमता वाले आवेदकों के समूह में से एक बेहतरीन उम्मीदवार के रूप में उभरे हैं. उनका कार्यकाल अक्टूबर में शुरू होगा, क्योंकि इंग्लैंड लायंस क्रिसमस से पहले दक्षिण अफ्रीका के दौरे की तैयारी कर रहा है. उसके बाद जनवरी में ऑस्ट्रेलिया का रेड-बॉल दौरा और अगले साल घरेलू धरती पर भारत ए और जिम्बाब्वे के खिलाफ एक सीरीज होगी.

फ्लिंटॉफ ने जाहिर की खुशी 

फ्लिंटॉफ ने कहा, 'मैं इंग्लैंड लायंस के साथ इस भूमिका को निभाने के लिए बेहद उत्साहित हूं. यह देश की कुछ बेहतरीन उभरती हुई प्रतिभाओं के साथ काम करने और पुरुषों के खेल के भविष्य को आकार देने में मदद करने का एक शानदार अवसर है. लायंस कार्यक्रम हमेशा इंटरनेशनल सफलता के लिए प्रयास करने वाले खिलाड़ियों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम रहा है और मैं उस यात्रा का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. इंग्लैंड में खेल का भविष्य बहुत अच्छा है. प्रतिभाओं का खजाना उभर रहा है, और मैं इन खिलाड़ियों को उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने में मदद करने के लिए उत्सुक हूं.'

'इंग्लिश क्रिकेट के लिए रोमांचक समय'

उन्होंने कहा, 'चाहे ये खिलाड़ी इंग्लैंड के चयन के लिए प्रयास कर रहे हों या लायंस क्रिकेट में अपने पैर जमा रहे हों, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि लायंस कार्यक्रम उनके विकास में वास्तविक अंतर प्रदान करेगा. यह इंग्लिश क्रिकेट के लिए एक रोमांचक समय है और मैं अगली पीढ़ी को खेल में आगे ले जाने के लिए प्रेरित करने को लेकर भावुक हूं. हमारे पास एक मजबूत आधार है और मुझे विश्वास है कि हम वास्तव में कुछ खास बना सकते हैं.'

Trending news