ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup 2023) इसी साल 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में खेला जाना है. इस बड़े टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए सभी टीमें अपने खिलाड़ियों की फिटनेस और खेल पर नजर रख रही हैं. लेकिन एक घातक खिलाड़ी चोट के चलते वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गया है. ये खिलाड़ी चोट के चलते एशिया कप 2023 से भी बाहर हो गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वर्ल्ड कप से बाहर हुआ ये खिलाड़ी


बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन (Ebadot Hossain) पिछले महीने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में घुटने में लगी चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए थे, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह अब इस चोट के चलते वनडे वर्ल्ड कप का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे. एशिया कप के लिए उनकी जगह अनकैप्ड 20 साल के तेज गेंदबाज तंजीम हसन (Tanzim Hasan) को टीम में शामिल किया गया है. क्रिकबज’ की एक रिपोर्ट में बताया गया कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के आधिकारी ने इबादत हुसैन के बाहर होने का जानकारी उन्हें दी है.


बांग्लादेश ने चीफ सिलेक्टर ने कहा, 'इबादत हुसैन हमारे लिए वर्ल्ड कप में उपलब्ध नहीं होंगे. यह बांग्लादेश के लिए बड़ा झटका है क्योंकि उन्हें घुटने के लिए ऑपरेशन की जरूरत है. ऑपरेशन के बाद जाहिर तौर पर उन्हें रिहैबिलिटेशन के लिए कम से कम 3-4 महीने का समय लगेगा, इसलिए हम उन पर वर्ल्ड कप के लिए विचार नहीं कर सकते हैं.'


इबादत हुसैन का इंटरनेशनल करियर


इबादत हुसैन (Ebadot Hossain) ने  बांग्लादेश के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. इबादत अब तक अपनी टीम के लिए 20 टेस्ट, 12 वनडे और 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने 47.14 की औसत से 42 विकेट चटकाए हैं. वनडे में इबादत हुसैन (Ebadot Hossain) ने 22.90 की औसत से 22 विकेट चटकाए हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 20 की औसत से 7 विकेट अपने नाम किए हैं.